टॉप न्यूज़

आरोप-प्रत्यारोप, विवादों और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक प्रमुख चुनाव शुरू

Block-Pramukh-election--begगोरखपुर: भारी विवादों और सत्ता पक्ष द्वारा कई ब्लॉक में विपक्षी प्रत्याशियों पर दबाब डलवाने के आरोपों के बीच 9 ब्लाको में 21 उम्मीदवारों के बीच आज सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान तीन बजे तक चलेगा और इसके बाद मतों के गिनती का काम शुरू होगा। ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुक्ता इंतजाम किये है।
जानकारी के अनुसार सरदारनगर मे अब तक 88 वोटों में से 83 वोट डाले जा चुके हैं। सरदारनगर मे वोट डालकर मतदान केन्द्र से निकल रहे हरीराम को बेवजह पुलिस ने पीट दिया जिससे सपा प्रत्याशियो मे पुलिस के प्रति आक्रोश था। वैसे सपाई मतदान के दौरान चुप्पी साधे रहे और बाद मे पूछताछ करने को कहा।
Block-Pramukh-election-is-iवही पिपराइच में मतदान का कार्य शांतिपूर्वक चल रहा है। 12:30 बजे तक कुल 94 में 68 वोट पड़ चुके थे। शेष मतदाता भी कतारबध्द खड़े है और मतदान कर रहे हैं।
कौड़ीराम में 86 क्षेत्र पंचायतो में मतदान होना है जिसमे से 76 सदस्यों ने अब तक अपने मतो का प्रयोग कर लिया है। पाली मे दो प्रत्याशियों सहित 55 लोग अपना मत दाल चुके हैं।
आइये एक नजर डालते है प्रत्याशियों के नाम और उनके छेत्रों पर
चरगावा: सपा उम्मीदवार विनोद कुमार का मुकाबला डॉ विमलेश पासवान से
जंगल कौडिया: संदीप कुमार यादव (सपा) का मुकाबला ब्रिजेश यादव से
पिपराइच: सपा उम्मीदवार मंजू के सामने रिंकू देवी
सरदारनगर: सपा के सशिकला के सामने उर्मिला
बडहलगंज: सपा के बेबी पासवान के सामने गीता देवी
कौड़ीराम: मीना यादव (सपा) के सामने शैला देवी
बांसगाव: सपा के राकेश यादव के सामने राधिका देवी
पाली: सपा उमीदवार किरन के सामने सोनमती
पाली: सपा प्रत्याशी सुधीर सिंह के सामने संजय दुबे
Agitating-people-at-DM-offiउरुआ ब्लॉक प्रकरण में जाँच के आदेश
ब्लॉक प्रमुखी चुनाव के मद्देनज़र जिले के संवेदनशील घोषित पांच ब्लॉकों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जहा प्रशासन ने अपने तई मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था की है।
Block-Pramukh-candidateआज उक्त संवेदनशील ब्लॉकों का निरीक्षण करने निकले प्रेक्षक मनमोहन चौधरी (निदेशक ग्रामोद्योग) ने पिपरौली ब्लॉक का निरिक्षण किया। उन्होंने बातचीत में बताया कि सभी ब्लॉकों पर सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल की गई है।जहा शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा है।
कल उरुआ ब्लॉक पर सपा जिलाध्यक्ष के पक्ष में हुए धांधली और रात में डी एम आवास के घेराव पर पूछे जाने पर कहा कि मामला संज्ञान में है इस मामले में डी एम को जांच कराकर कार्रवाई करने का आदेश दे दिया गया है। पिपरौली ब्लॉक पर सी डी ऑ कुमार प्रशांत की देखरेख में मतदान हो रहा है।
Supporters-at-DM-office,-Go

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *