टॉप न्यूज़

इंजीनियर दंपत्ति की हत्या के विरोध में बंद रहे प्राइवेट स्कूल, लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

Candle-march-in-GKPगोरखपुर: कोतवाली थाना क्षेत्र के विंध्यवासिनी नगर पॉश कॉलोनी में डबल मर्डर के बिरोध में शनिवार को शहर के सारे प्राइवेट स्कूल बंद रहे।
शाम को लोगों ने मृतात्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित कर कैंडल मार्च निकाला। हालांकि पुलिस ने इस मामले में घर की नौकरानी, ड्राईवर और कई अन्य को अपनी जांच का बिंदु बना रखा है। जबकि पुलिस की एक टीम कोलकाता भी गयी है।
पूर्वोत्तर रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर तैनात संजय श्रीवास्तव (55) और उनकी पत्नी तूलिका श्रीवास्तव (50) की हत्यारों ने कल जघन्य तरीके से गला रेत कर उनके घर में हत्या कर दी थी। हत्या के बाद हत्यारों ने पूरे घर को खंगाल दिया था।
Candle-march-in-GKP-1इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए शनिवार की प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने विरोध स्वरुप बंदी का ऐलान कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में अब तक नौकरानी, चालक और अन्य कुछ लोगो को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछ ताछ भी किया है। साथ ही एक टीम कोलकाता भी रवाना हो चुकी है।
सूत्रो के अनुसार घटना की जड़ में कोलकाता का भी रोल हो सकता है। आज शाम को शहर के स्कूलो के बच्चों समेत स्थानीय लोगो ने मृतात्माओं की शान्ति और घटना के विरोध में कैंडिल मार्च भी किया।
Candle-march-in-GKP-2क्या है घटना
कैंट थाना क्षेत्र के सिविल लाइन्स स्थित H P चिल्ड्रन स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर तैनात तूलिका श्रीवास्तव को उनका ड्राइवर लेने के लिए आया। घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। हत्यारों ने पूरा घर खंगाल दिया। इंजीनियर दंपत्ति की लाश उनके घर के बेडरूम में बिस्तर पर पड़ी हुयी थी।
मृत दंपत्ति का एक बेटा तुषार बंगलौर में प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर है। हत्या को अंजाम देने में किसी करीबी के शामिल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। संजय के पिता प्रो. गोपाल जी श्रीवास्तव गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रोफ़ेसर रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *