टॉप न्यूज़

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: देश भर के संतों ने की आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने की मांग

Bhartiya-Sant-Samaj-Chintanगोरखपुर: भारतीय संत समाज ने शहर के गोरखनाथ मंदिर में बुधवार को संपन्न हुए चिंतन बैठक में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व से गोरखपीठाधीश्वर और संसद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का का मुख्य मंत्री प्रोजेक्ट करने की मांग की। गौरतलब है की संतो ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधि कृष्ण गोपाल की उपस्थिति में यह मांग की।
देश भर से जुटे संतों ने कहा की अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करे।
गौरतलब है कि अगले वर्ष की शुरूआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है। पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने गोरखपुर में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि साधु संत चाहते हैं कि संघ इस बात को भाजपा नेतृत्व के सामने रखें। इससे पहले साध्वी प्राची ने भी बयान दिया था कि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट कर भाजपा उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी।
RSS-leader-Krishnagopalभारतीय संत सभा एवं चिंतन बैठक में देश भर से आए संतों इशारों- इशारों में सांसद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट कर दिया है। भले ही सभा में शामिल 500 से ज्यादा संतों ने योगी आदित्यनाथ का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया लेकिन अधिकांश ने कहा कि यूपी को सही दिशा देने के लिए ये जरुरी है कि अगला मुख्यमंत्री युवा व्यक्तित्व के युवा सोच का हो, हिंदूत्व के साथ विकास की बात करें और हिन्दू समाज में प्रभावशाली हो।
इस तरह संत सभा ने यूपी में मुख्यमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवार के लिए में योगी के पक्ष में माहौल बना दिया है। इस सभा में आरएसएस के पदाधिकारियों की भी सहभागिता है।
Sant-Samaj-Baithakसंत सभा में शामिल पूर्व गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने अपने भाषण में सबसे पहले इस पर चर्चा की। कहा कि संत समाज की मंशा है कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री युवा होने के साथ हिन्दुत्व और विकास की बात करने वाला होना चाहिए। तभी प्रदेश का विकास संभव है। स्वामी चिन्मयानंद के विचार के बाद कई संतों ने इसका समर्थन किया और कहा कि ये समय की आवश्यकता है।
Sant-Samaj-Baithak-1

संत समाज का ऐलान, जो कराएगा भव्य राम मन्दिर का निर्माण उसे देंगे युपी चुनाव में अपना समर्थन

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *