टॉप न्यूज़

उप्र में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उससे पीछे नहीं हटूंगी : स्मृति ईरानी

HRD-minister-Smriti-Iraniलखनऊ/अमेठी: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में केंद्रीय नेतृत्व उन्हें जो जिम्मेदारी देगा, उसे निभाने में वह पीछे नहीं हटेंगी। अमेठी दौरे के दूसरे दिन रविवार को लखनऊ पहुंचीं स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत करते हुए यह बात कही।
उन्होंने उप्र में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने से संबंधित सवाल के जवाब में कहा, “मैं अभी कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी निभा रही हूं। आगे पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उससे पीछे नहीं हटूंगी।”
इससे पहले, अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष व स्थानीय सांसद राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर निशाना साधते हुए स्मृति ने कहा कि आतंकवाद जैसे मसलों पर गंदी राजनीति नहीं होनी चाहिए।
स्मृति ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “सम्राट साइकिल कंपनी के लोगों ने कहा है कि या तो जमीन वापस हो या फैक्ट्री दोबारा खुले। आज यूपी के सीएम से मिलकर यह बात कहूंगी।”
केंद्रीय मंत्री ने कहा, “2014 में पिपरी गांव के लोगों ने वोट का बहिष्कार किया था, क्योंकि वहां लगातार कटाव होता रहा। मैंने वादा किया था और उमा भारती जी ने पत्र लिखकर यूपी सरकार से गुहार की है कि कटाव के लिए गांव में सुधार हो।”
उन्होंने कहा, “राजीव प्रताप रूड़ी के प्रयास से अगले एक वर्ष में वह अमेठी के 980 गांवों के प्रत्येक बालक व बालिकाओं को प्रशिक्षित करेंगी। मनोहर पर्रिकर के प्रयास से हलियापुर में फायर इंजन दिया गया है। स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति देखते हुए 7 एम्बुलेंस दी गई हैं।”
स्मृति ने आगे कहा, “राहुल गांधी ने अपना होकर किस तरह से अमेठी के साथ व्यवहार किया, परिजन होकर ऐसा व्यवहार करना ठीक नहीं है। अभी तक स्थानीय लोगों को ट्रिपल आईटी से सहूलियत नहीं मिल पाती थी, लेकिन अब मिलेगी।”
उन्होंने कहा, “जिलाधिकारी ने कहा है कि अमेठी में जमीन की बड़ी चुनौती है। जमीन को लेकर सवाल पूछने पर क्या राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट की वजह से दिक्कत आ रही है तो उन्होंने हंसकर कहा कि समझदार के लिए इशारा काफी है। अमेठी में डेढ़ साल के प्रवास में मैंने देखा है कि हर गांव में शिलान्यास का सिर्फ बोर्ड लगा है।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *