टॉप न्यूज़

'एक सुर एक ताल' से चार दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का हुआ रंगारंग आगाज

gkp-mahotsavगोरखपुर: चार दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का रंगारंग आगाज़ आज सुबह 11 बजे ‘एक सुर एक ताल’ कार्यक्रम से हुआ| कार्यक्रम का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अशोक कुमार व आइजी हरिराम शर्मा द्वारा किया गया|
कार्यक्रम के पहले दिन ख्यातिलब्ध भजन गायक अनूप जलोटा शाम में अपने भजनों की गंगा बहाएंगे तो रात 8 बजे भोजपुरी फिल्मों की पाश्र्व गायक कल्पना के स्वर से गोरखपुर की माटी महकेगी।
इसके अलावा पूरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिए बच्चे अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। उद्घाटन समारोह में एक साथ 22 विद्यालयों के तिरंगी टोपी में सुसज्जित पांच हजार बच्चे तीन भाषाओं में पांच गीतों पर झूमें । इन गीतों में पूरी तरह भारतीयता का समावेश हुआ, और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ अपील की गई ।
मुंबई से आई युवक बिरादरी की टीम ने बच्चों को इस तरह से कार्यक्रम को कराया मानो यही लग रहा था की धरती पर स्वर्ग का नजारा दिख रहा हो।
gkp-mahotsav1
मुख्य एरिना में मंच के सामने बैरीकेटिंग कर दी गई है। मंच के दाएं, बाएं और सामने विभिन्न कंपनियों, सरकारी, गैर सरकारी विभागों, आटोमोबाइल्स व खान-पान के स्टाल सजा दिए गए हैं।
पंडाल व स्टेज की जिम्मेदारी हर्ष बंका, आनंद जालान, मनोज अग्रवाल व धीरज मोहन दास संभाल रहे हैं। पूरे कार्यक्रम का संयोजन के. नवीन अग्रवाल, अंबरीश चंद्रा व तन्मय मोदी कर रहे हैं।
कमिश्नर पी गुरुप्रसाद व अन्य अधिकारियों ने सभी जगहों का जायजा लिया पूरे महोत्सव स्थल का चप्पा-चप्पा सीसी टीवी कैमरे की जद में है । पचास सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से एक पुलिस चौकी स्थापित की गई है। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।
gkp-mahotsav2
गोरखपुर महोत्सव में जाने के लिए मुख्य रूप से तीन गेट बनाए गए हैं। दीक्षा भवन के पास उत्तर तरफ खुलने वाला गेट वीआइपी गेट होगा, इस गेट से चार पहिया वाहन भी प्रवेश कर सकेंगे। हिंदी विभाग के बगल में उत्तर तरफ खुलने वाला गेट स्टाल वालों के लिए होगा, इस गेट से दो पहिया वाहन प्रवेश कर सकेंगे। मीडिया कर्मी भी इसी गेट से अंदर जाएंगे।
विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार आम जनता के लिए रहेगा। इस द्वार से केवल पैदल प्रवेश होगा। सभी का प्रवेश निश्शुल्क है|
gkp-mahotsav3
VIDEO

https://youtu.be/9pUfP1iqwJI

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *