टॉप न्यूज़

कुशीनगर से ISIS का आतंकी गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट करने की बना रहा था योजना

isis-kushinagarकुशीनगर: भगवान बुद्ध की धरती पर एटीएस व आईबी के संयुक्त  छापेमारी मे हत्थे चढा रिजवान आइएसआइएस के सरगना बगदादी के सीधे सम्पर्क में था। सूत्रों की मने तो वह जन्नत पाने के लिए सीरिया पहुंचकर अमेरिकी सेना से लड़ना चाहता था|

एटीएस की पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं उसके अनुसार रिजवान गोवा में 30 हजार रुपये महीने पर कमरा लेकर आइएसआइएस का क्षेत्रीय कार्यालय संचालित करता था। चेन्नई में उसे आइएसआइएस संगठन की ओर से एक लाख रुपये मिले एव कुछ और रुपये देने का आश्वासन मिला था।

वह भारत के अंदर विभिन्न स्थानों पर इंडियन मुजाहिदीन के संग मिलकर विस्फोट करने की तैयारी कर रहा था। पूछताछ  में इस बात का खुलासा हुआ कि रिजवान कुशीनगर मे सीरियल ब्लास्ट करने की योजना बना रहा था। वह यहां इंडियन मुजाहिदीन के नए सरगना के साथ मिलकर नए माड़यूल तैयार करने की तैयारी कर रहा था।

ट्रांजिट रिमांड पर रिजवान

आतंकवादी संगठन आइएसआइ से जुड़े आतंकवादी रिजवान को मुंबई व बनारस की संयुक्त एटीएस टीम ने शनिवार को गठित विशेष अदालत में पेश किया। एसीजेएम आशीष कुमार चौरसिया ने उसे ट्रांजिट रिमांड पर एटीएस को सौप दिया।

रिजवान को कुशीनगर के कसया उपनगर से एक अन्य युवक के साथ एटीएस ने गिरफ्तार किया था। उसके पास से 60 मोबाइल सेट एवं पांच लाख से अधिक नकदी बरामद किया गया। दोनों से एटीएस के अधिकारियों ने कसया के एक होटल में पूछताछ की। पता चला कि रिजवान कुशीनगर में सीरियल ब्लास्ट के लिए टीम तैयार कर रहा था। ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद एटीएस उसे आगे की पूछताछ के लिए ले गई है।

इण्यिन मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन से जुडे कसया के सबया गाव का रहने वाला आतंकी रिजवान को एटीएस मुम्बई लेकर जायेगी जहा पर उससे गहन पूछताछ के बाद मुम्बई के कालचक थाने मे मामला दर्ज किया जायेगा। रिजवान के पिता कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र मे लेखापाल है जबकि दो मामा आर्मी के जवान है।

मोदी से सीख ले करण जौहर, देश में मन की बात की है पूरी आजादी: योगी आदित्यनाथ

पूवोत्तर रेलवे की मण्डलीय् कमेटी बैठक में दर्जन भर सांसदों ने रखे विचार

गणतंत्र दिवस पर मोदी, अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी

ये हैं गोरखपुर के चुने हुए जनप्रतिनिधि । सांसद, विधायक, मेयर और अन्य जनता के नुमाइंदे

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *