टॉप न्यूज़

गोरखपुर ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस, पुलिस लाइन में हुआ मुख्य समारोह

Republic-Day-GKP-3गोरखपुर: पुरे देश के साथ गोरखपुर महानगर में भी मंगलवार को 67वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर एक-दो जगह नहीं बल्कि शहर के लगभग हर हिस्से में मनोहारी दृश्य देखने को मिला।
सबसे महत्वपुर्ण रहा गोरखपुर के पुलिस लाइन ग्राउंड में। गणतंत्र दिवस के मौके पर गोरखपुर में मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में मनाया गया। परेड की सलामी गोरखपुर के कमिश्नर गुरु प्रसाद ने ली| इस अवसर पर पुलिस, एन सी सी और फायर डिपार्टमेंट के जवानों ने मार्च पास्ट में भाग लिया |
Republic-Day-GKP-2इसके बाद कई स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया | सुबह से ही लोगों पर इस राष्ट्रीय पर्व का खुमार दिखाई दिया और सभी इस पावन पर्व के पावन पल को अपने अंदर समेट लेना चाहते थे और पुलिस के अलग अलग डिपार्टमेंट के लोगो ने झाकिया दिखाई |
Republic-Day-GKP-1बता दे कि गोरखपुर के इस पुलिस परेड ग्राउंड में एनसीसी बच्चो के साथ साथ ट्रेफिक विभाग, अपाची दस्ता, स्वांट टीम, फारेंसिक टीम, डाग स्क्वायड, महिला जवानो के साथ फायर ब्रिगेड के टीम ने मार्च पास्ट किया और फायर ब्रिगेड के गाडियों के जरिये तिरंगे को आसमन में दिखाया गया है।
Republic-Day-GKPध्वजारोहण के दौरान जिलाधिकारी और एस एस पी समेत अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। शहर में आयोजित इस राष्ट्रीय पर्व को स्कूलों कालेजों व अन्य संस्थाओं में भी धूमधाम से मनाया गया।इसी क्रम में फ़र्टिलाइज़र केम्पस स्थित सशस्त्र सीमा बल के क्षेत्रीय मुख्यालय में भी ध्वजारोहण किया गया।
Republic-Day-GKP-4

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *