टॉप न्यूज़

पूवोत्तर रेलवे की मण्डलीय् कमेटी बैठक में दर्जन भर सांसदों ने रखे विचार

GKP-MPSगोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्र के सांसदों ने रेल सेवा को और बेहतर बनाने को ले कर बीते सोमवार को महाप्रबंधक के साथ 2 घंटे तक मंथन किया। पूवोत्तर रेलवे के लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मण्डल के सांसदों की महाप्रबंधक राजीव मिश्र के साथ हुई बैठक में रेलवे में सुधार को लेकर विचार हुआ।

पूवोत्तर रेलवे के लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मण्डल के सांसदों की महाप्रबंधक एनईआर राजीव मिश्र के साथ हुई बैठक में रेलवे में सुधार को लेकर मंथन हुआ। कई सांसदों ने अपने क्षेर्त्रो के लिए कई नई ट्रेने मांगी व यात्री सुविधाओ में विस्तार का भी सुझाव दिया। महाप्रबंधक ने पूवोत्तर रेलवे द्वारा किये गए कार्य गिनाये।

सांसदों और उनके प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए जीएम ने कहा की बैठक के माध्यम से जन आकांक्षाओं को जानकर रेलवे की कार्यप्रणाली को और अधिक सुदृण, कुशल एवम् उन्नत बनाने में मदद मिलता है।

बैठक में गोरखपुर, कुशीनगर, संतकबीरनगर, बासगाव, बस्ती, मऊ, डुमरियागंज,  बलिया, सीवान, मशरख, गोपालगंज समेत एक दर्जन से अधिक जिलो के सांसद और उनके प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सभी ने अपने अपने क्षेत्रो में रेल सेवा विस्तार की बात कही और साफ़ सफाई पर बल दिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुवे सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय रेल यातायात की रीढ़ है और इसे बेहतर बनाने के लिए अभी और कार्य करना होगा।

IMG-20160120-WA0006

सांसदों ने लगाया उपेक्षा का आरोप

बैठक के दौरान कुछ सांसदों ने उपेक्षा का आरोप लगाकर नाराजगी जताई। एक सांसद ने कहा की रेल मंत्री के कार्यक्रम में बुलाया गया लेकिन बोलने ही नहीं दिया गया। इसमें दो और सांसदों ने उपेक्षा का आरोप लगाया एक साथ जब कई सांसदों ने आवाज उठाई तो महाप्रबंधक को खेद प्रकट करना पड़ा।

कुछ सांसदों के सुझाव लिखित में आए

बैठक में केन्द्रीय महिला एव बाल विकास मंत्री मेनका गांधी, केन्द्रीय लघु एव सुक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र, केन्द्रीय वस्त्र राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार, सांसद मुकेश राजपूत, सांसद नीलम सोनकर, सांसद केशव प्रसाद मौर्य और सांसद रवि कुमार वर्मा के प्रतिनिधियो ने अपने अपने क्षेत्रो में रेल सम्बन्धी मांगो एव सुझावों को लिखित रूप से दिया।

बैठक के अंत में जीएम ने सांसदों का आभार जताया

बैठक में मण्डल रेल प्रबन्धक/लखनऊ आलोक सिंह, मण्डल रेल प्रबन्धक/वाराणसी एसके कश्यप्, मण्डल रेल प्रबन्धक/इज्जतनगर चन्द्र मोहन जिन्दल ने अपने अपने मण्डलों की उपलब्धियो की जानकारी पीपीटी के माध्यम से दी,बैठक का संचालन उप महाप्रबंधक/ सामान्य ज्योति भास्कर कैरो ने किया।

GKP-MPS1

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *