टॉप न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी काशी को देंगे 'महामना एक्सप्रेस' का तोहफा

modi-trainलखनऊ /वाराणसी: प्रधानमंत्री और बनारस (वाराणसी) से सांसद नरेंद्र मोदी का इस बार का संसदीय क्षेत्र का दौरा कई मायनों में काफी अहम साबित होने वाला है। वह 22 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे। इस दौरान वह बनारस में डीजल रेल इंजन कारखाना (डीएलडब्लयू) मैदान में विकलांगों को ल बांटेंगे और रेलवे की ड्रीम ट्रेन ‘महामना एक्सप्रेस’ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मोदी का यह काशीवासियों को खास तोहफा होगा।
रेलवे के सूत्रों की मानें तो बनारस से महामना एक्सप्रेस चलाए जाने का खाका तैयार कर दिया है और प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस पर मुहर लगा दी है। प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पं मदन मोहन मालवीय के नाम पर इस ऐतिहासिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम के दौरान गाजीपुर से सांसद व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा रेलवे का पूरा अमला इस दौरान बनारस में मौजूद रहेगा।
रेलवे के अधिकारियों की मानें तो महामना एक्सप्रेस के नाम से चलने वाली यह ट्रेन 24 कोचों वाली होगी और इसमें तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद होंगी। रेलवे ने इस ट्रेन को खासतौर पर तैयार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामना एक्सप्रेस के रूप में बनारस के लोगों को एक नई और खास ट्रेन का तोहफा देंगे।
रेलवे के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “रेलवे की इस ड्रीम ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री के हाथों 22 फरवरी को वाराणसी में होगा। यह रेलगाड़ी नए तरीके से तैयार की गई है। इसमें नई डिजाइनिंग के कोच लगाए गए हैं। यह गाड़ी अब तक चलने वाली सभी ट्रेनों से कम समय में दिल्ली पहुंचेगी।”
अधिकारी के मुताबिक, हालांकि इस ट्रेन की टाइमिंग पर अभी फैसला नहीं हो पाया है। अधिकारी इसके समय को लेकर मंथन करने में जुटे हुए हैं और इस बाबत एक-दो दिन में फैसला ले लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को बनारस के अलावा लखनऊ में भी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसको लेकर शासन स्तर पर सारी तैयारी शुरू कर दी गई है। शासन की तरफ से बनारस में मोदी के कार्यक्रम में 10 कंपनी अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात की जाएंगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *