टॉप न्यूज़

संक्रांति के अवसर पर शुरू हुई गोरखपुर-दिल्ली वायु सेवा, सांसद आदित्यनाथ ने दी जनपद वासियों को शुभकामना

New-air-service-to-start-frगोरखपुर: जनपद के लोगों को खिचड़ी के अवसर पर शुक्रवार को एयर इण्डिया फ्लाइट की सौगात मिल गई है | एयर इण्डिया की पहली फ्लाइट दोपहर 2:15 मिनट पर दिल्ली से गोरखपुर पहुची और फिर वापस 2:45 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो गई|

लम्बे इंतजार के बाद आखिर कार गोरखपुर वासियों को यह तोहफा मिल गया। एयर इंडिया की फ्लाइट हफ्ते में छह दिन चलेगी| यह फ्लाईट सिर्फ रविवार को नहीं जाएगी। एयर इंडिया का किराया जेट एयरवेज के मुकाबले काफी कम है। शुरुआती किराया यानी बुकिंग शुरू होने के समय 3000 और अधिकतम 12 हजार रुपए निर्धारित किया गया है |
इसके लिए एटीआर 72-600 विमान का उपयोग किया जाएगा। इसके साथ ही गोरखपुर के लिए सेवा देने वाली एयर इंडिया अभी देश की अकेली विमानन कंपनी बन गई है।
इस मौके पर यात्रा कर बाहर आने वाले 69 यात्रियों के चेहरे खिले हुए थे, उनकी माने तो ये खिचड़ी के मौके पर भारी शौगात है और उन्हें अब दिल्ली से गोरखपुर और गोरखपुर से दिल्ली आने जाने में आसानी होगी| आज शुरू हुई इस वायु सेवा में जानेवालों की संख्या महज 42 रही।
गोरखपुर में इस फ्लाइट की आगवानी गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ के प्रतिनिधि शीतल पाण्डेय तथा भारतीय जनता पार्टी महानगर अध्यक्ष डाॅ धर्मेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया। गोरखपुर से नई दिल्ली के बीच वायुसेवा का शुभारम्भ सांसद प्रतिनिधि शीतल पाण्डेय ने किया।

महंत आदित्यनाथ ने बाबा गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी; हिन्दू जनमानस को दी बधाई

इस अवसर पर बोलते हुए सांसद प्रतिनिधि शीतल पाण्डेय ने कहा कि गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ के प्रयास से शुभारम्भ हुई यह वायुसेवा न केवल आमजन के लिए उपयोगी होगी अपितु गोरखपुर के विकास में भी निर्णायक भूमिका का निर्वाह करेगी। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ के प्रयास से गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट के विस्तार की योजना भी स्वीकृति हुई। इसके लिए भारत सरकार ने Rs 20 करोड़ स्वीकृत भी कर दिया है। इस कार्य के पूरे होने पर गोरखपुर को कोलकाता तथा काठमाण्डू से जोड़ने में भी मदद मिलेगी।
शीतल पाण्डेय और डाॅ धर्मेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कायकर्ताओं ने गोरखपुर एयरपोर्ट पहुॅची एयर इण्डिया की वायुसेवा के सभी यात्रियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा श्री गोरखनाथ मन्दिर से मिले विशेष रूप से भेजे गए प्रसाद का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष डाॅ धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि नई वायुसेवा की आगवानी और शुभारम्भ के लिए गोरक्षपीठाधीश्वर महन्त योगी आदित्यनाथ स्वंय उपस्थित रहते लेकिन मकर संक्रान्ति महापर्व में श्री गोरखनाथ मन्दिर में आये लाखों श्रद्धालुओं की व्यवस्था में व्यस्तता के कारण इस अवसर पर उपस्थित नही हो पा रहे है। लेकिन उनका आशीर्वाद एवं प्रसाद सभी यात्रियों को प्राप्त हुआ।
इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी श्री सरोज रंजन शुक्ल, भाजपा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ,कामेश्वर सिंह, ओम प्रकाश शर्मा, देवेश श्रीवास्तव, जितेन्द्र सैनी, राहुल श्रीवास्तव, विश्वजितांशु सिंह आंशु, अच्युतानन्द शाही, एयर इण्डिया के स्टेशन प्रबन्धक के0पी0सिंह, सहायक प्रबन्धक सिद्धि उनियाल, एयरपोर्ट डायरेक्टर वी एस मीना आदि उपस्थित थे।
एयर इण्डिया की यह वायुसेवा प्रतिदिन मध्याह्न 12.15 बजे दिल्ली से चलेगी और लगभग 2.15 बजे गोरखपुर पहुॅचेगी। गोरखपुर से अपराह्न 2.45 पर यह वायुसेवा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी और लगभग 4.45 बजे दिल्ली पहुॅच जायेगी।
नई वायु सेवा के प्रारम्भ होने पर गोरखपुर में आने वाले एक माह के बाद नई दिल्ली-गोरखपुर के बीच दो वायुसेवा प्रारम्भ हो जायेंगी। एयर इण्डिया की वायु सेवा सप्ताह में 6 दिन दिल्ली-गोरखपुर के बीच चलेगी।

GORAKHPUR: Origin, history and why it is called the ‘heart’ for ‘Purvanchal’

ये हैं गोरखपुर के चुने हुए जनप्रतिनिधि । सांसद, विधायक, मेयर और अन्य जनता के नुमाइंदे

TOP EDUCATIONAL INSTITUTIONS IN GORAKHPUR

Like Us:fb

AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *