टॉप न्यूज़

लखनऊ : आईएएस के घर लाखों की डकैती

Image-for-representation-14लखनऊ: राजधानी के गोमतीनगर एल्डिको ग्रीन इलाके में रहने वाले एक आईएएस अधिकारी के घर सोमवार रात डकैती की घटना को अंजाम दिया गया। विरोध करने पर बदमाशों ने अधिकारी के हाथ पर चाकू मार दिया।
डकैत करीब तीन घंटे तक घर का सामान खंगालते रहे और सुबह पांच बजे लाखों के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गए। भागते हुए बदमाशों ने आईएएस अधिकारी व उनकी पत्नी को बाथरूम में बंद कर दिया और नौकर को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी।
एसपी टीजी जय प्रकाश ने बताया कि एल्डिको ग्रीन के मकान नंबर 282 में आईएएस अधिकारी हृदय शंकर त्रिपाठी अपनी पत्नी संगीता, दो नौकरों दरोगा यादव व राजाराम के साथ रहते हैं। हृदय शंकर बापू भवन में कोआपरेटिव सेल में विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं।
बताया जाता है कि सोमवार की रात करीब ढाई बजे आधा दर्जन असलहाधारी बदमाश उनके घर का मेनगेट फांद कर घर के अंदर घुस गए। इसके बाद बदमाशों ने कमरे का एक दरवाजा सब्बल हथियार की मदद से तोड़ दिया। दरवाजा तोड़ते ही बदमाश आईएएस अधिकारी के बेडरूम में घुस गए। बदमाशों ने पति-पत्नी को असलहे के बल पर बंधक बना लिया।
आईएएस ने घर में डकैती की सूचना पुलिस को दी। आईएएस के घर डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। मौके पर डीआईजी डीके चौधरी, एसएसपी राजेश पाण्डेय सहित कई अधिकारी व फॉरेंसिक की टीम और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंची। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो जानकारी मिली कि बदमाश पैदल ही एक कच्चे रास्ते से भागे थे।
डीआईजी (रेंज) डी.के. चौधरी ने बताया कि डकैतों की तलाश में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *