टॉप न्यूज़

स्वरोजगार के लिए कल्याणकारी होगा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना: योगी आदित्यनाथ

Mudra-Yojnaगोरखपुर: गोरक्षपीठाधीश्वर एवं गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने कहा है की स्वरोजगार और स्वावलम्बन के लिए ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ एक अत्यन्त लोकप्रिय कल्याणकारी योजना है और इस योजना से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें इसके लिए 31 जनवरी को महाराणा प्रताप इण्टर कालेज के प्रांगण में एक ‘बृहद लोन मेला’ का आयोजन होगा।
उक्त जानकारी गोरक्षपीठाधीश्वर ने गोरखपुर महानगर भारतीय जनता पार्टी, हिन्दु युवा वाहिनी, गोरक्षनाथ पूर्वांचल विकास मंच, पटरी व्यवसायी तथा अन्य व्यापारिक संगठनों की एक महत्वपूर्ण बैठक को सम्बोधित करते हुए कहीं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आमजन के कल्याण के साथ-साथ उनके स्वरोजगार और स्वावलम्बन के लिए जिन कल्याणकारी योजना को लागू किया है उनमें प्रधानमंत्री जनधन योजना, अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना के साथ ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ एक अत्यन्त ही लोकप्रिय कल्याणकारी योजना है।
Adityanathस्वावलम्बन और स्वरोजगार की दृष्टि से अत्यन्त ही लोकप्रिय है। इस योजना के अन्तर्गत तीन श्रेणियों में किसी भी श्रेणी के व्यापारी, फेरी/पटरी व्यवसायी, रिक्शा-आटो आपरेटर और बेराजगार नौजवानों के लिए आसान किस्तों में कम ब्याजदर पर धन उपलब्ध कराने की सुविधा दी है।
उन्होंने कहा की भारत सरकार ने इसके लिए 8 लाख करोड़ का एक रिजर्व फण्ड बनाया है। अबतक 54 लाख लाभार्थी इससे लाभान्वित हुए है।
इस योजना की एक बृहद मेला महाराणा प्रताप इण्टर कालेज के प्रांगण में प्रातः 10.00 बजे से आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के संयोजक भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष डाॅ धर्मेन्द्र सिंह को बनाया गया है। सभी सामाजिक-व्यापारिक तथा अन्य संगठनों से जुड़े हुए लोग मिलकर इस पूरे आयोजन को सफल बनाने में योगदान देंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *