टॉप न्यूज़

हांथी का दांत साबित हो रहा है जिला अस्पताल में बनाया गया नर्सिंग स्टेशन

District-Hospital-1हरिकेश सिंह (वरिष्ठ संवाददाता)
गोरखपुर: जिला अस्पताल मे आप आइए इलाज कराने और यह सोचिए कि यहां वार्ड में बने नर्सिंग स्टेशन पर स्टाफ मौजूद मिले तो गलतफहमी अपने दिल से निकाल दीजिए। यहां बनाया गया नर्सिंग स्टेशन हाथी का दांत साबित हो रहा है।
जिला मुख्यालय स्थित महिला अस्पताल अपने आप में एक कहानी है। जहा नियम कायदे कोई मायने नहीं रखते हैं। अक्सर अपने कारनामों से चर्चा में रहने वाले इस अस्पताल पर किसी का जोर नहीं चलता है। यहाँ डॉक्टर हो या स्टाफ सभी अपनी मर्जी के मालिक है। जब मन किया आये और जब मन किया नहीं आये।
District-Hospitalप्रसुताओं से वसूली हो या मरीजों से बदतमीजी हर मामले में यहाँ चलती है तो केवल जांच। हालांकि पिछले दिनों यहाँ महिला चिकित्सकों की कमी को देखते हुए शासन के प्रमुख सचिव ने कुछ महिला चिकित्साधिकारियों को ए डी हेल्थ के जरिये जिला अस्पताल में जॉइनिंग का आदेश निर्गत किया था। किन्तु तमाम कोशिश और धमकी के बाद भी उक्त चिकित्सकों ने उनके आदेश को धता बता दिया।
जिला अस्पताल में मरीजों की त्वरित चिकित्सा के लिए कुछ दिन पूर्व नर्सिंग स्टेशन बनाया गया था किन्तु आज तक वह भी अपनी किस्मत पर रो रहा है।
District-Hospital-2इस संबंध में पूछने पर डॉक्टर रीमा बराट ने बताया कि धीरे-धीरे सब सही हो जाएगा सारे नर्सिंग स्टेशन पर स्टाफ मौजूद मिलेंगे। लेकिन अन्य वार्ड में तो कहीं देखने को मिल भी जाता है। लेकिन इमरजेंसी में किसी भी वार्ड में नर्सिंग स्टेशन पर पहले शिफ्ट के बाद कोई स्टाफ नहीं मिलता।
यहां स्टाफ को किसी भी शासनादेश का कोई फर्क नहीं पड़ता।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *