टॉप न्यूज़

गोरखपुर मेट्रो: दो नए रूट हुए चिन्हित, भविष्य में कालेसर तक होगा विस्तार

गोरखपुर: महानगर में प्रस्तावित मेट्रो बनाने के लिए दो रूट चिन्हित किये गये है। मण्डलायुक्त/अध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने इसकी समीक्षा करके सर्वे करने वाले संस्था राइट्स को निर्देश दिया है कि सर्वे रिपोर्ट संबंधित विभाग को उपलब्ध करा दें। उन्होंने विभागों को निर्देश दिया है कि इस सर्वे रिपोर्ट का अध्ययन करके अपनी आख्या दें। गोरखपुर महानगर में मेट्रो निर्माण में तेजी लाने के लिए उन्होंने विभागीय समन्वय पर बल दिया।

उन्होंने बताया कि मेट्रो के दो रूट चिन्हित हुए है। उसमें श्यामनगर से सूबा बाजार 18 किमी0है जिसमें भविष्य में कालेसर तथा बाईपास तक विस्तार किया जा सकेगा। दूसरा रूट गुलहरिया से नौसढ़ तक है जो 14.5 किमी0 है।

उन्होंने बताया कि नगरनिगम, पीडब्लू्डी, एयरफोर्स, रोडवेज, ट्रेफिक तथा रेलवे विभाग को सर्वे रिपोर्ट भेजी जायेगी।जो इसपर अपनी आख्या एक सप्ताह में उपलब्ध करायेंगे। पुनः बैठक कर इस पर चर्चा की जायेगी।

बैठक में मेट्रो के मुख्य अभियंता रमेश कुमार ने बताया कि मेट्रो निर्माण केन्द्र और राज्य सरकार के सहयोग से पीपीपी माडल पर किया जायेगा। राइट्स संस्था के मैनेजर नीरज शर्मा ने सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत किया। बैठक में जिलाधिकारी,उपाध्यक्ष जीडीए, एसपी ट्रेफिक तथा विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *