टॉप न्यूज़

बाढ़ से बचाव के प्रति प्रदेश सरकार लापरवाह : योगी

BJP-MP-Aditynath-revieing-fगोरखपुर: सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है की बाढ़ से बचाव के प्रति उत्तर प्रदेश शासन पूरी तरह बेपरवाह है। तटबन्धों पर बने बड़े-बड़े रैनकट और रैटहोल भारी बरसात और बाढ़ में जनधन की भारी तबाही को आमंत्रित कर रहे है।
आदित्यनाथ ने आज कैम्पियरगंज विधानसभा के राप्ती नदी से लगे बढ़या-कोठा तथा मोहम्मपुर माँफी-डोमिनगढ़ तटबन्ध का निरीक्षण करने के उपरान्त कहा कि पिछले तीन वर्षो के दौरान बाढ़ से बचाव के कोई भी ईमानदार प्रयास नही हुए हैं। तटबन्धों पर बड़े-बड़े रैनकट और रैटहोल भी भारी विनाश का कारण बन सकते है। पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश के कारण राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ा है।
BJP-MP-Adityanathउन्होंने कहा की बढ़या-कोठा तटबन्ध पर तुर्कवलिया के पास तथा मोहम्मपुर माँफी-डोमिनगढ़ तटबन्ध पर उत्तरासोत के पास भारी कटान हो रहा है। कटान रोकने के लिए जिम्मेदार सिचाई विभाग (बाढ़ खण्ड) के अधिकारी खानापूर्ति कर रहे है, यह बाढ़ बचाव के प्रति भारी लापरवाही का उदाहरण है।
योगी ने बाढ़ रोकने के लिए जिम्मेदार कार्यदायी संस्था को चेतावनी दी कि समय रहते युद्ध स्तर पर तटबन्ध के रखरखाव और बाढ़ से बचाव का पुख्ता व्यवस्था करें। अगर विभागीय लापरवाही के कारण जनधन की हानि हुई तो दोषी अधिकारी को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।
उन्होंने इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी गोरखपुर से भी वार्ता करके जिला प्रशासन के स्तर पर बाढ़ बचाव के लिए आवश्यक कार्यवाहीं किये जाने की मांग की और उनसे स्पष्ट कहा कि तुर्कवलिया तथा उत्तरासोत के पास हो रहे कटान पर बचाव कार्य तत्काल प्रारम्भ किये जाय। योगी के साथ निरीक्षण में ब्लाक प्रमुख बृजेश यादव, पूर्व प्रमुख गोरख सिंह, बृजभूषण मिश्रा समेत क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।
LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *