टॉप न्यूज़

एक सप्ताह के अंदर लगेंगे ITI स्कूलों में बायो मीट्रिक मशीन

गोरखपुर: जनपद के सभी आईटीआई कालेजों में 5 दिनों के अन्दर बायोमैट्रिक मशीन लगवाया जाये तथा कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक लगातार कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत संचालित केन्द्रों का भ्रमण करें तथा गुणवत्ता पर निरानी रखें।

उक्त निर्देश प्रदेश के आवास एंव शहरी नियोजन तथा व्यवसायिक शिक्षा एंव कौशल विकास राज्य मंत्री सुरेश पासी ने सर्किट हाउस सभागार में जीडीए, कौशल विकास मिशन एंव व्यवसायिक शिक्षा तथा निजी प्रशिक्षण संस्थानों के प्रबंधकों के साथ बैठक करते हुए दिया।

उन्होंने कहा कि सभी संस्थानों में जो भी उपकरण है वे क्रियाशील रहें तथा आईटीआई में चल रहे स्मार्ट क्लासेज़ में ट्रेण्ड टीचर ही पढ़ायें।मंत्री सुरेश पासी ने जीडीए की योजनाओं की समीक्षा करते हुए पाया कि गोलघर स्थित जीडीए टावर में लिफ्ट खराब होने के कारण कई दुकानें अभी तक विक्रय नही की गयी है। इस पर उन्होंने निर्देश दिया कि संबंधित के विरूद्ध जांच करके कड़ी कार्यवाही की जाये और जीडीए की जो भी दुकाने अथवा मकान अभी तक विक्रय नही हुआ है उसके विक्रय हेतु अग्रिम कार्यवाही की जाये।

उन्होंने कहा कि जो भी व्यवसायिक भवन, भूखण्ड और मकान विक्रय करने के लिए विज्ञापन कराये गये है उनकी होर्डिंग भी लगाकर प्रचार प्रसार किया जाये। उन्होंने जीडीए के द्वारा अवस्थापना में कराये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

इसके उपरान्त उन्होंने आवास विकास के अधिकारियों के साथ बैठक करके गहन समीक्षा की। इस अवसर पर वीसी जीडीए वैभव श्रीवास्तव, सचिव राम सिंह सहित जीडीए के अधिकारी एंव आईटीआई के संयुक्त निदेशक राजेश राम, प्रचार्य सुनील श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *