टॉप न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2019: देवरिया में भाजपा उम्मीदवार को लेकर कौतूहल जारी

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: देवरिया संसदीय सीट पर अभी तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार की घोषणा न होने से लोगों में कौतूहल जारी है। गौरतलब है कि देवरिया संसदीय सीट से वर्तमान सांसद कलराज मिश्र ने 21 मार्च को एलान कर दिया था कि वे अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनके घोषणा के बाद यहां से भाजपा के भावी उम्मीदवार टिकट पाने की जुगत में लग गये हैं। लेकिन अभी तक भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बिहार से सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के इस संसदीय क्षेत्र के लिये अपना पत्ता नहीं खोला है।

यहां से पार्टी के कई दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। जिसमें पूर्व पत्रकार और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, पूर्व विधान परिषद सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह और एक सामाजिक संगठन चलाने वाले और भाजपा के पूर्व सांसद श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के बेटे शशांक मणि त्रिपाठी हैं। इसके साथ यहां चर्चा है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यहां से और भी टिकट दावेदारों का विकल्प देख रहा है

सूत्रों के अनुसार टिकट की दावेदारी के लिए यहां से कई उम्मीदवार अपनी-अपनी जुगत लगा रहे हैं। अभी कुछ दिनों पूर्व सांसद श्रीप्रकाश मणि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें पूर्व सांसद प्रकाश मणि ने मौजूदा सांसद कलराज मिश्र पर तंज कसा था कि कलराज मिश्र बाहर के व्यक्ति हैं और उन्होंने यहां जो विकास कराना चाहिये था। वह नहीं करा सके। इसकी चर्चा यहां आज भी जोरों पर है।

सूत्रों के अनुसार देवरिया में पार्टी किसी ऐसे उम्मीदवार को लाना चाहती है। जो कलराज के व्यक्तित्व के समकक्ष का हो। गौरतलब है कि यहां से सपा-बसपा गठबंधन से विनोद जायसवाल और कांग्रेस से नियाज़ अहमद मैदान में हैं और ये दोनों उम्मीदवार अपना-अपना प्रचार क्षेत्र में शुरू भी कर दिये हैं। जबकि भाजपा कार्यकर्ता बिना प्रत्याशी के ही क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिये हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *