टॉप न्यूज़

2019 लोक सभा चुनाव के लिए गोरखपुर और लखनऊ सीट से इस पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा

राकेश मिश्रा
गोरखपुर: 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए गोरखपुर लोक सभा सीट से पहले उम्मीदवार की घोषणा हो गयी है। सर्वोदय भारत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश नारायण पाण्डे अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव में लखनऊ से पार्टी के प्रत्याशी होंगे तो वहीँ पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर विनय पाण्डेय गोरखपुर सदर लोक सभा सीट से पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरेंगे। एस सी द्विवेदी देवरिया से और राजेश गिरी मेरठ से प्रत्याशी होंगे।

बता दें कि सर्वोदय भारत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश नारायण पाण्डे की अध्यक्षता में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बैठक हुई जिसमे ना केवल अगले वर्ष होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन हुआ बल्कि पार्टी के पदाधिकारियों के नामों की भी घोषणा हुई। साथ ही सभी पदाधिकारियों का पदभार और शपथ ग्रहण भी कराया गया। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव पी के सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजवंशी तथा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष निर्मल दर्शन उपस्थित थे।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पी के सिंह द्वारा भेजे गए एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान अध्यक्ष सुधेश्वर श्रीवास्तव संभालेंगे। वहीँ डॉक्टर विनय पाण्डेय पार्टी के उपाध्यक्ष होंगे। सचिव शमीम हाशमी मांडे, कोषाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव होंगे तो वहीँ महिला शक्ति की अध्यक्षा श्रीमती अर्चना शर्मा होंगी।

लखनऊ जनपद के पदाधिकारी –
1. ज़िलाध्यक्ष श्री पी के कुरील
2. ज़िला उपाध्यक्ष श्री प्रद्युम्न कुमार श्रीवास्तव
3. सचिव श्री दिनेश चंद्र मिश्र
4. ज़िला क़ोषाध्यक्ष श्री सुशील कुमार शुक्ल
5. अध्यक्ष युवाशक्ति श्री मुकेश कुमार

बैठक में लखनऊ की क़ानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की गयी और प्रदेश सरकार से माँग की गयी कि अधिकारियों की तैनाती में सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का अनुपालन करे तथा पुलिस सुधार तुरंत लागू करे। बैठक में सबने एक स्वर से यह महसूस किया कि आज समय और देश की आवश्यकता है कि अच्छे चरित्रवान ईमानदार संवेदनशील लोग लोकसभा, विधान सभा तथा स्थानीय सरकारों में आएँ। तभी ये समयाएँ हल होंगी। चाहे क़ानून व्यवस्था हो, बेरोज़गारी हो, शिक्षा हो, दवाई और स्वास्थ्य की व्यवस्था हो, ख़राब खस्ताहाल सड़कें हों, जलभराव हो, बिजली पानी हो, किसानो को उनके उत्पादन का दाम हो या कोई भी ज़रूरी मुद्दा।

सर्वोदय भारत पार्टी की इस सभा में तय किया गया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पूरे देश के अधिकांश लोकसभा सीटों पर अच्छे, चरित्रवान, ईमानदार संवेदनशील लोगों को प्रत्याशी बनाया जाएगा जो जनता के सहयोग से कम से कम पैसे में इसी मॉडल के अनुसार चुनाव लड़ेंगे ताकि वे सच्चे अर्थों में जन प्रतिनिधि बन सकें।

इस सभा में प्रदेश और लखनऊ जनपद के पदाधिकारियों के अलावा मेरठ मंडल के मंडलध्यक्ष राजेश गिरि, मिर्ज़ापुर के मंडलध्यक्ष आर एस मिश्र, बरेली मंडल के अध्यक्ष मोहित सिन्हा , देओरिया के ज़िलाध्यक्ष जयसवाल जी उपस्थित रहे और सबने अपनी बात रखी। इसके अतिरिक्त विजय पाण्डे, देवकी नंदन शांत, राम बाबू गंगवार, के एम श्रीवास्तव , अम्बुज मिश्रा तथा बाहर के जिलों से आए ढेर सारे सदस्य और कार्यकर्ता उपस्थित रहे और सहभागिता की। अंत में देवकी नंदन शान्त ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *