टॉप न्यूज़

सीबीएसई 12वीं में जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल के अमन, आरपीएम की सिमरन बने टॉपर

गोरखपुर: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीबीसएई) ने शनिवार को 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए। गोरखपुर के कुल 35 स्कूलों के 19 परीक्षा केन्द्रों पर करीब आठ हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी। जिसमें परीक्षा परिणाम 80 फीसदी रहा।

2018 के बोर्ड परीक्षा में जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल ने अमन पाण्डेय 97.2 फीसदी अंक लाकर जिला टॉप किया है। इसके साथ ही आरपीएम स्कूल की सिमरन चौरसिया ने 97 फीसदी अंकों के साथ छात्राओं में जिला टॉप किया है। जीएन नेशनल के सृजन और हर्ष 96.8 फीसदी अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

छात्र-छात्राओं में परिणाम को लेकर कितना उत्साह था इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक बजे आने वाले रिजल्ट को जानने के लिए 10 बजे से ही छात्र-छात्राए साइबर कैफै, मोबाइल और एसएमएस से रिजल्ट जानने के लिए बेचैन थे। परीक्षा परिणाम आते ही छात्र-छात्राएं स्कूलों में जमा होने शुरू हो गए।

देखते-देखते स्कूलों में छात्र-छात्राओं का रेला लग गया। इस दौरान जहां उनमें सुखद परिणाम पर खुशी हो रही थी वहीं एक-दूसरे से बिछड़ने का थोड़ा अफसोस भी। खुशी जाहिर करने के साथ ही सभी अपने-अपने लक्ष्य को हासिल करने का संकल्प लिया और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर स्कूल से निकल गए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *