टॉप न्यूज़

सीएम ने किया महेसरा सेतु का किया लोकार्पण, कहा: पिछली सरकार में नही था विकास का एजेण्डा

सीएम ने किया महेसरा सेतु का किया लोकार्पण

गोरखपुर: आज अपने दो दिवसीय दौरे पर महानगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनौली-गोरखपुर राष्ट्रीय राज मार्ग के महेसरा सेतु का लोकार्पण किया तथा शेरपुर, चमरहवा, सिहोरवा संपर्क मार्ग का चौड़ीकरण, सुंदरीकरण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

CM yogi in Gorakhpur

CM yogi in Gorakhpur

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सेतु के निर्माण कार्य के लोकार्पण के अवसर पर आप सबको हृदय से बधाई देता हूं और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रति धन्यवाद भी देता हूं। क्योंकि इस क्षेत्र की जनता परेशान थी। मुझे याद है 2006 में यह पुराना सेतु नवरात्र के पहले दिन ही क्षतिग्रस्त हो गया था। हम लोग मौके पर आए थे, एक वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी।

उन्होंने कहा कि अनेको आंदोलन के बाद एक व्यवस्था बनी बारिश के मौसम में मरम्मत का कार्य संपन्न हुआ। अंत में उस समय अनेक लोगो के सहयोग से यहां पर नया सेतु 2006 में स्वीकृत हुआ। इसका जिम्मा प्रदेश सरकार को मिला, लेकिन प्रदेश ने 2006 से लेकर के 2017 तक जिस प्रकार की सरकार थी ।विकास उनके एजेंडे में नहीं था। अपने स्वार्थों के लिए उन्होंने प्रदेश को पीछे धकेला भ्रष्टाचार, अकर्मण्यता और साधन में लूट-खसोट का जीवन रहा है। इसलिए यह न केवल महानगर और ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने के लिए पिपराइच विधानसभा को जोड़ने का एक महत्वपूर्ण है। वही नेपाल राष्ट्र को जोड़ने का अंतरराष्ट्रीय मानक भी है। ये सेतु महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर बलरामपुर जाने का मुख्य मार्ग भी है। इसलिए आज के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर विशेष रूप से गोरखपुर महानगर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े सभी नागरिक बंधुओं को बधाई देता व शुभकामनाएं देता हूं।

CM yogi in  Pres Gorakhpur

CM yogi in Pres Gorakhpur

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हम आधा दर्जन सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण को लेकर तकरीबन 36 करोड रुपए स्वीकृत किए हैं। पहले यह सड़के 3 मीटर चौड़ी थी,किन्तु अब 7 मीटर चौड़ा होने जा रहा है। हम लोग जिस जनपद में जा रहे हैं। वहां करोड़ों का काम हो रहे है। पहली बार यह सरकार किसी बिना भेदभाव के सड़क के गड्ढों को भरने का काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की। उन्होंने कहा कि सरकार स्वच्छता को लेकर एक वृहद अभियान चालू करने जा रहे है जिसकी शुरुआत अप्रैल माह में होगा। हर कस्बे हर शहर में हर गांव में सफाई को लेकर यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

इंसेफेलाइटिस की रोकथाम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में वार्मर और वेंटिलेटर की व्यवस्था होने जा रही है ।सभी जिले में इसका इलाज मुकम्मल व्यवस्था वह बच्चों के लिए आईसीयू और स्पेशलिस्ट डॉक्टर की व्यवस्था की शुरुआत होने जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *