टॉप न्यूज़

आज आएंगे सीएम योगी, देंगें गोरखपुर को करोड़ो रुपये की विभिन्न योजनाओं की सौगात

आज आएंगे सीएम योगी, देंगें गोरखपुर को विभिन्न योजनाओं की सौगात

गोरखपुर: सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ का आज 29 जनवरी को महानगर आगमन हो रहा है। वह 11:35 बजे से 12:45 बजे तक भारत-नेपाल रोड के महेसरा पुल का लोकार्पण एवम कई अन्य सम्पर्क मार्गों का शिलान्यास तथा जनसभा करेंगे।

जनसभा के पश्चात 12:50 बजे से 2:20 बजे तक जंगल कौड़िया ब्लॉक परिसर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख स्व.रामपति यादव की प्रतिमा का अनावरण,एवम विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास के उपरांत गोरखनाथ मन्दिर आएंगे।पुनः वह 3 बजे मन्दिर से प्रस्थान करके 3:10 बजे से 4:10 बजे तक गोरखपुर क्लब में आयोजित ग्राम प्रधान संघ के सम्मेलन में भाग लेंगे।

इसके बाद गोरखपुर-देवरिया बाईपास स्थित पूर्वांचल बैंक के कार्यक्रम में 4:20 से 5:20 बजे तक रहेंगे।जहां कार्यक्रम समाप्ति पर वह गोरखनाथ मन्दिर आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे।अगले दिन बुधवार 30 जनवरी को प्रातः10:50 बजे से मन्दिर से प्रस्थान करके 11 बजे से 12 बजे तक भटहट में आयोजित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण करेंगे। पुनः12.20 बजे सेे 1.20 बजे तक गोरखपुर क्लब में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास कर जनसभा करेंगे। यहीं पर कार्यक्रम की समाप्ति कर अपराह्न 1:30 बजे लखनऊ वापस लौट जाएंगे।

दो दिन के जनपद प्रवास के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में 64871.32 लाख रुपये की 35 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 10194.18 लाख की पूर्ण हो चुकीयोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

जंगल कौडिया में प्रतिमा का अनावरण करते हुए 29 जनवरी को आयोजित जनसभा में 9 योजनाओं का शिलान्यास और 11 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसी दिन गोरखपुर क्लब में 22 योजनाओं का शिलान्यास और 35 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसी तरह से 30 जनवरी को भटहट क्षेत्र में 4 योजनाओं का शिलान्यास और 9 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। यहां उनकी जनसभा भी आयोजित है।

सीएम द्वारा जिन योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास होना है,उनमे  23 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण, 19 सड़कों का शिलान्यास, 05 नलकूप और 02 समूह पेयजल योजना का शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा 29 पेयजल योजनाओं का लोकार्पण, 02 पुलों का लोकार्पण भी होगा। सीएम स्पोर्ट्स स्टेडियम में निर्मित खेल अवस्थापनाओं के विकास एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

इन सम्पर्क मार्गो का होगा उद्धार:-
–जंगल कौड़िया ब्लाक मुख्यालय से सिहोरवा, मजनू, डोहरिया होते हुए डोमिनगढ़ पुल तक।कंटाइन मां स्थान बीएमटी मार्ग से नेतवर, पड़रहवा, फरदहनी, मगरू चौराहा
जसवल तक।
–मोहरीपुर-जंगल नंदलाल सिंह- रामपुर चक, शेरपुर- सिहोरवा संपर्क मार्ग।
–पीपीगंज से मखनहा, मछरियाघाट, सरहरी होते हुए महराजगंज चौराहे तक।कोलिया- गाहासाड़ बांध होते हुए जंगल कौड़िया से कालेसर फोरलेन तक। राजघाट पुल से
हाबर्ट बांध होते हुए डोमिनगढ़ कोलिया।
–झुंगिया चुंगी से फर्टिलाइजर गेट तक।
–लोहरपुरवा- ठाकुर नगर बीएमसीटी तक।करमैनी- बलुआ- खडखडिया मार्ग।
–हरनही- सोनबरसा- कटसहरा- मगहर मार्ग।
–पटनाघाट- रिठुआखोर- घघसरा मार्ग।महेवा चुंगी से मलौली बांध मार्ग। बाघागाढ़ा से जरलही संपर्क मार्ग।गोरखपुर- देवरिया उप मार्ग।
–कटघर- विगही मार्ग।
–कौड़ीराम- गोला मार्ग।
–कुसम्हीं- पिपराइच मार्ग।
–पिपराइच- बरगदही मार्ग।
–सोनबरसा- पिपराइच मार्ग।भटहट- माधी- बांसस्थान मार्ग। इसके अलावा आमी नदी पर स्थित कटाई टीकर- जोगियाखोर मार्ग पर 2516.41 लाख से बने पुल का लोकार्पण करेंगे।

जबकि शहर में दीवानी कचहरी के पास स्थित विकास भवन के जीर्णोद्धार के लिए 294.25 लाख रुपये, 0627.51 लाख रुपये से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भटहट भवन का निर्माण, 0464.79 लाख रुपये से डिपो कार्यशाला गोरखपुर, 0804.50 लाख से क्षेत्रीय कार्यशाला गोरखपुर, 0645.42 लाख रुपये से राजकीय पालीटेक्निक सहजनवां के आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण शिलान्यास किया।

इसी क्रम में सीएम द्वारा 5 नलकूप और 2 समूह पेयजल योजना का शिलान्यास किया जाएगा। 29 पेयजल योजनाओं का लोकार्पण के साथ ही गोरखपुर सीवरेज जोन-1 दक्षिणी भाग (महादेव झारखंडी) में 10181.58 लाख रुपये एवं नगर निगम गोरखपुर की सीवरेज परियोजना जोन-ए-1 उत्तरी 7227.36 लाख की लागत की परियोजना का शिलान्यास होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *