टॉप न्यूज़

CM योगी ने की नरसिंह भगवान की पूजा, प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

गोरखपुर: कल पूरा देश होली के रंगों में रंगा होगा, लेकिन उसके एक दिन पहले ये परम्परा है, की होलिका दहन की जाती है, और ये परम्परा पुरे देश में बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ मनाई जाती है। गोरखपुर में इस होलिका दहन के पहले गोरखपुर में एक शोभा यात्रा निकाली जाती है। इस शोभा यात्रा का शुभारम्भ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

हर बार बतौर सांसद वो इस शोभायात्रा में शामिल होते थे, लेकिन इस बार उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शिरकत कर लोगो के उत्साह को चार चाँद लगा दिया। आपको बतादें की इस शोभायात्रा में कही भक्त हनुमान और माता सीता के अशोक वाटिका दृश्य, तो कही पर भोले शंकर के अलौकिक रूप का दृश्य नजर आये।

शोभायात्रा के पहले सीएम योगी ने पहले भक्त प्रहलाद और भगवान नरसिंह की पूजा अर्चना कर उनकी आरती की। कुछ दूर तक सीएम योगी रथ पर चढ़ कर लोगो पर फूलो की बरसा की, और फिर अबीर गुलाल उड़ा कर इस शोभायात्रा की शुरुवात की।

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी पर्व और त्योहार निरंतर हमें धर्म और न्याय के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि हिन्दू समाज बटा हुआ है, उन्हें होली जैसे पर्व को देखना चाहिए, जिसमे छोटा-बड़ा उच्च-नीच का कोई भेद नहीं। सब लोग एक साथ आगे है, एक साथ नाचते है, रंग गुलाल एक दुसरे पर डालते हैं। ऐसा आपसी सदभाव और प्रेम का उदाहरण कही भी नहीं देखने को मिलता है।

यह यात्रा गोरखपुर में 1927 से निकाली जाती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *