टॉप न्यूज़

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, बाँसगाँव से कुश सौरभ होंगे प्रत्याशी

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। पार्टी की ओर से जारी सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, श्रीप्रकाश जायसवाल तथा मिलिंद देवड़ा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व सांसद प्रिया दत्त, संजय सिंह और किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले के नाम शामिल हैं।

इस लिस्ट में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र बिंद के खिलाफ मिर्ज़ापुर से ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने संतकबीरनगर से परवेज़ खान को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है तो वहीँ कुश सौरभ बाँसगाँव से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद से तो पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल इस बार भी कानपुर से ही अपनी किस्मत आजमाएंगे। श्रीप्रकाश जायसवाल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के दौरान मुरली मनोहर जोशी से हार गए थे। संजय सिंह सुलतानपुर से तो रत्ना सिंह प्रतापगढ़ से पार्टी के उमीदवार होंगे। अभी-अभी भाजपा से कांग्रेस में आयी सावित्री फुले बहराइच से चुनावी मैदान में पार्टी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाएंगी।

वहीं पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को महाराष्ट्र के सोलापुर से टिकट मिला है. इसके अलावा प्रिया दत्त को मुंबई-नॉर्थ सेंट्रल से पार्टी ने मैदान में उतारा है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नाना पटोले को नागपुर से टिकट मिला है. माना जा रहा है कि वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं मिलिंद देवड़ा को मुंबई दक्षिण से पार्टी ने उतारा है.

कांग्रेस ने हाल ही में उत्तर प्रदेश 11 और गुजरात की चार सीटों के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पहली सूची में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम थे। इस तरह से पार्टी उत्तर प्रदेश में अब तक 27 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *