टॉप न्यूज़

गोरखपुर उपचुनाव: आरक्षित हुआ गोविवि; रैली, जनसभा करने को लेना होगा आदेश, एकल खिड़की स्थापित

गोरखपुर उपचुनाव

गोरखपुर: गोरखपुर उपचुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 160 के प्राविधानों के अन्तर्गत पंडित दीन दयाल उपाध्याय विश्विद्यालय के स्थल/भवन अधिग्रहीत किया है।

उन्होंने बताया है कि दीक्षा भवन हाल तथा भूतल एंव प्रथम तल के समस्त कमरों में मतदान/मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण किया जायेगा। बैडमिंटन हाल डेलीगेसी भवन के 2 कक्ष, नव निर्मित वाणिज्य विभाग भवन, कन्वेंशन सेंटर, दीक्षा भवन तथा 10 कक्षों में ईवीएम/स्ट्रांगरूम तथा मतगणना कार्य किया जायेगा। इसी प्रकार क्रीड़ा संकुल ग्राउंड में मतदान पार्टियों का प्रस्थान व वापसी एंव भारी वाहन व्यवस्था का कार्य किया जायेगा।

वहीँ उपचुनाव के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित ई-डिस्ट्रिक्ट भवन मे एकल खिड़की प्रणाली स्थापित की गयी है। यह जानकारी अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर रजनीश चन्द्र ने दी।

उन्होंने बताया कि इस प्रणाली के अन्तर्गत कसी भी राजनैतिक दल/प्रत्याशी द्वारा एयरपोर्ट/हेलीपैड के उपयोग तथा जनसभा, रैली,मार्च, लाउडस्पीकर का प्रयोग ,वाहनों का प्रयोग ट्रेफिक संबंधी किसी भी आयोजन उपयोग हेतु आवेदन किया जा सकता है।

आवेदनकर्ता को आयोजन की तिथि/समय से 48 घंटे पूर्व आवेदन करना होगा तथा आवेदन पत्र के साथ एनेक्जर-16 संलग्न करना अनिवार्य होगा। एक से अधिक आयोजन के लिए अलग अलग आवेदन करना होगा। आवेदनों का निस्तारण प्रथम आवक-प्रथम पावत के सिद्धान्त के आधार पर किया जायेगा। एयरपोर्ट/हेलीपैड के उपयोग की अनुमति 24 घंटे पूर्व आवेदन करना अनिवार्य होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *