टॉप न्यूज़

डीडीयू छात्रसंघ चुनाव साजिश के तहत स्थगित कराया: दिग्विजय सिंह देव

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में हो रहे छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी के दो सदस्यों को आपस में लड़ाकर छात्रसंघ चुनाव को साजिश के तहत स्थागित कराया गया है। उन्हें पता था कि ABVP विवि छात्रसंघ चुनाव में कही लड़ाई में नहीं दिख रहा है। उक्त आरोप समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने प्रेस वार्ता के दौरान लगाया।

उन्होंने बताया कि सरकार की ख़ुफ़िया तंत्र ने भी सरकार को बताया था कि समाजवादी पार्टी समर्थित छात्र संगठन समाजवादी छात्र सभा इस चुनाव में मजबूती के साथ चुनाव जीतने की ओर अग्रसर है। कुछ महीने पहले लोक सभा के उपचुनाव में करारी हार के कारण सरकार को जब यह पता चला कि समाजवादी छात्रसभा छात्रसंघ चुनाव हार रही है तो इस भय के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव स्थगित करा दिया।

उन्होंने कहा कि चुनाव स्थगन के खिलाफ लड़ाई लड़ा जाएगा। यह सरकार की मानसिक हार है। छात्रों से उनका हक, उनका अधिकार छात्र संध छीनना अलोकतांत्रिक है। सरकार सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर लोकतंत्र को कमजोर करना चाहती है।

श्रो देव ने कहा कि बेरोजगार नौजवानों को रोज लाठियों से पीटा जा रहा है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं का नारा खोखला साबित हो रहा है। इसे प्रदेश में बेटियां अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। ये छात्र नौजवान बेरोजगार आने वाले चुनाव में इस सरकार का तख्ता पलट कर देगें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *