टॉप न्यूज़

जहरीली शराब कांड में कुशीनगर के जिला आबकारी अधिकारी निलंबित

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब के पीने से हो रही लगातार मौतों में कार्यवाही के क्रम में शासन ने जिला आबकारी अधिकारी कुशीनगर को भी निलंबित कर दिया है। इस कांड में पहले ही चार पुलिसकर्मी और 5 आबकारी विभाग के लोग निलंम्बित हो चुके है। उधर जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। शुक्रवार देर शाम एक और व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इस तरह मरने वालो की संख्या ग्यारह हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर समेत 5 कर्मचारियों और तरयासुजान थाने के इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी जहरीली शराब कांड में निलंबित हुए थे। सूत्रो की माने तो इस भीषण कांड के बाद जिला आबकारी अधिकारी वाई आर यादव द्वारा अपना गला बचाने के लिए यहा से लखनऊ तक अपनी गोटी बिछा दिये थे। लेकिन उनके मंशूबो पर पानी फिर गया।

शासन ने शुक्रवार को देर रात उनके निलम्बन का फरमान जारी कर दिया। घटनाक्रम के बाद एक के बाद एक होते जा रहे निलम्बन को देखते हुये ऐसा मालूम हो रहा कि देर सबेर जनपद के कुछ और जिम्मेदारो की गर्दन नप सकती है।

जहरीली शराब पीने से अब तक ग्यारह लोगों की हो चुकी है मौत
जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मिश्रौली निवासी एक व्यक्ति की मौत शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से हो गयी। तबियत बिगडने पर परिजन इलाज के लिये उसे जिला अस्पताल ले गये जहाँ पर उसकी मौत हो गयी। शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है। जहरीली शराब कांड में यह 11वी मौत है। यह संख्या बढ़ने की प्रबल सम्भावना है।

मिली सूचना के अनुसार ग्राम सभा मिश्रौली के हरिजन टोली निवासी रविन्द्र पुत्र रामनाथ जो गांव में अवैध कच्ची कारोबारी के यहां से कच्ची शराब पीया था। उसकी मृत्यु हो गयी। परिजन तबियत खराब होने पर इलाज के लिये जिला अस्पताल पडरौना ले गये जहाँ पर उसकी मौत हो गयी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *