टॉप न्यूज़

वृद्ध व दिव्यांग भी मतदान को दिखे उत्सुक, व्यवस्था न मिलने से परेशान हुए परिजन

गोरखपुर: सदर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव मतदान की प्रक्रिया जारी है।इस चुनाव में हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।किन्तु वहीं दूसरी तरफ कई बूथों पर आने वाले मतदाताओं की कुछ शिकायतें भी थी।वहां देखा गया कि जो बुजुर्ग चलने में असमर्थ है, उन्हें उनके परिजनों द्वारा गोद में उठाकर 100 से 200 मीटर की दूरी तक पैदल लेकर जाना पड़ रहा है।

उनका कहना भी था कि प्रशासन की तरफ से ऐसे बुजुर्गों के लिए मतदान स्थल तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी। गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के मतदान में लोगों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।इस वर्ष मतदाता बने व पहली बार वोट डाल रहे नौजवानों के अलावा बुजुर्गों और महिलाओं की भी अच्छी खासी तादाद सुबह ही मतदान केंद्रों पर दिखी है।

किन्तु सब कुछ होने के बाद भी इस मतदान में बयोवृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं के लिए कुछ वैकल्पिक व्यवस्था न होने के कारण मतदान कराने को लेकर उनके परिजनों को काफी परेशान होते देखा गया।

लोगों का कहना था कि अगर प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को बूथ तक ले जाने के लिये दो पहिया वाहन या फिर व्हीलचेयर की व्यवस्था की जाती तो इतनी परेशानी नही झेलनी पड़ती।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *