टॉप न्यूज़

लूट की 9 मोटरसाइकिलों समेत 8 अरेस्ट, पकड़े गये बदमाश गोरखपुर व महाराजगंज जनपद

–लूट के 58 हजार रुपये तमंचा, कारतूस व चाकू बरामद
–गिरोह देवरिया, कुशीनगर, बलिया, राजस्थान व बिहार में लूट, छिनैती व चोरी की घटना को अंजाम देता है

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: जनपद पुलिस ने अन्तरजनपदीय गिरोह के आठ सदस्यों को नौ मोटर साइकिलों के साथ किया गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गये लुटेरों के पास से लूट के 58 हजार रुपये, तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। पकड़े गये बदमाश नट जाति के हैं, अभी उनके गिरोह के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं जुटा सकी है।

एसपी उत्तरी रोहित सिंह सजवान ने पुलिस लाइन सभागार में हुई प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि लुटरों का मकसद चोरी और छिनैती जैसी संगीन वारदात को अंजाम देना होता है।

उन्होने बताया कि इस गैंग में नट जाति लोग है। यह गिरोह जनपद वारदात के लिए ऐसे जनपदों को चिह्नित करते हैं जहां मेला, नुमाइश या घनी आबादी वाले स्थान हों। लगभग दो दर्जनों की संख्या में मोबाइल, पर्स आदि चोरी कर फरार हो जाते हैं। इस गैंग की खासियत यह भी है कि जिस जनपद में जाते वहां से स्थानीय स्तर पर दो अन्य युवकों को साथी बनाते हैं और उनको लेकर ही घटना को अंजाम देते हैं।

यह गिरोह लूट, वाहन चोरी जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। मोटर साइकिल को बिहार व नेपाल में लेकर जाकर बेच देते हैं और छिनैती के पैसे से हाई स्पीड की गाड़ी खरीद लेते हैं।

एसपी उत्तरी रोहित सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच और चौरीचौरा पुलिस को मुखबीर के जरिये सूचना मिली कि लूट व चोरी की मोटर साइकिल बेचने वाले गिरोह के सदस्य गोरखपुर से देवरिया की तरफ जाने वाले हैं। सूचना पर विश्वास कर टीम देवीपुर ग्राम पहुंची। गोरखपुर से देवरिया की तरफ आते देख बदमाशो को घेर कर पकड़ा गया।

पूछताछ के दौरान पकड़े गये बदमाशो विक्की उर्फ विकास पुत्र रामअशीष निवासी बदुरहिया थाना चौरीचौरा के पास से लूट के 15 हजार रुपये व चोरी की मोटर साइकिल, राहुल राय पुत्र योगेन्द्र राय निवासी खानपुर थाना घुघली जनपद महराजगंज से लूट के 11500 रुपये व लूटी गयी मोटर साइकिल और चाकू, छटठू राठौर निवासी बदुरहिया थाना चौराचौरा के पास लूट के 1500 रुपये व कट्टा कारतूस बरामद किया गया।

अभियुक्तों की निशानदेही पर मझना नाला पुल के पास से चोरी की सात और मोटर साइकिलें बरामद किया गया जिसे यह गैंग बेचने की फिराक में था। मझना पुल के पास से मुकेश पुत्र अशोक पासवान, अर्जुन गौड़ पुत्र राम बहादुर गौड़, अविनाश राय पुत्र राजाराय ,रतन राठौर पुत्र स्व. लालू व बंटी पुत्र राजेन्द्र से चोरी की मोटर साइकिल को बरामद किया गया।

उन्होने बताया कि यह गैंग देवरिया, कुशीनगर में भी लूट की घटना को अंजाम दे चुका है। इस गैंग में लगभग 15 से 20 सदस्य हैं जो लूट के मिले पैसे मौज मस्ती और अपनी सुख सुविधाओं में इस्तेमाल किया करते थे। इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश चल रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *