टॉप न्यूज़

हस्तनिर्मित उत्पादों से ग्राहकों को लुभा रहा कचहरी क्लब का 15 दिवसीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी

 कचहरी क्लब का 15 दिवसीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी

गोरखपुर: जनपद के टाउनहाल स्थित कचहरी क्लब में चल रही मण्डल स्तरीय 15 दिवसीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी विभिन्न प्रान्तों से आई अपने हस्तनिर्मित उत्पादों के चलते ग्राहकों को खूब लुभा रही है।

Gandhi Ashram at Gorakhpur

Gandhi Ashram at Gorakhpur

कचहरी क्लब मैदान में मंगलवार से शुरू 15 दिवसीय मंडल स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी मे विभिन्न प्रांतो की पहचान प्रदर्शित करने वाले उत्पाद आकर्षण के केद्र हैं। प्रदर्शनी मे हाथो से बनाए गए उत्पादो केपीछे से हमारे देश का हुनर, मेहनत व अपनी गौरवपूर्ण विरासत के प्रति हमारा समर्पण झांक रहा है। शुद्धता की गारंटी के साथ प्रदर्शनी मे आए उत्पाद लोगों को खूब लुभा रहे हैं।

एक छत के नीचे सामान्य जीवन की जरूरत की लगभग सभी चीजे मौजूद हैं। गांधी आश्रमो के स्टाल पर गद्दा, रजाई, कंबल, स्वेटर, जैकेट, टोपी, गमझा, धोती, कुर्ता, शर्ट तो कश्मीरी दुकानो पर पश्मीना शॉल, अखरोट, ड्राई फ्रूट, सदरी, कार्डिगन, गाउन के साथ ही साथ बुनकरो ने कालीन व अन्य सामान के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इसमें आगरा व कानपुर के चमड़ा उद्योग ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हुए विभिन्न साइज व आकार-प्रकार के चमड़े के जूते लोगो को आकर्षित कर रहे हैं।

Gandhi Ashram Gorakhpur

Gandhi Ashram Gorakhpur

प्रतापगढ़ से आए आंवला के उत्पादो आंवले के लड्डू, कैडी, अचार सहित विविध तरह की चीजे लोगो को आकर्षित कर रही हैं। इस प्रदर्शनी में चंपापुरी से आए रेशम के कपड़े व मैनपुरी से आई हस्तकला, फिरोजा बाद के किचन वेयर, जयपुर के चूर्ण उद्योग, भदोही के हैडीक्राफ्ट के स्टाल सजाए गए है। बगाल एव असम की सिल्क, टसर, काथा, बालूचेरी साडि़यां, खादी व रेशम के रेडीमेड शर्ट, कुर्ता-पाजामा, सदरी, शाल, ऊनी वस्त्र, कंबल, बीकानेरी नमकीन व पापड़, प्रतापगढ़ से आंवला उत्पाद के अलावा हर्बल उत्पाद, शहद, अगरबत्तियां, धुपबत्तियाँ, बैग तथा उत्तराखंड के उत्पादो के स्टाल पर लोगो की भीड़ उमड़ रही है।

बता दें कि इस प्रदर्शनी का उद्घाटन नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल ने फीता काटकर किया और एक-एक स्टाल पर जाकर उत्पादो की जानकारी ली। प्रदर्शनी 20 फरवरी तक चलेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *