टॉप न्यूज़

देश की पहली हमसफ़र ट्रेन दिल्ली से गोरखपुर को: मनोज सिन्हा

Union-Minister-Manoj-Sinha,गोरखपुर: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है की देश की पहली हमसफ़र ट्रेन दिल्ली से गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी। रेलवे स्टेशन को सोमवार शाम वाई-फाई और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम की सौगात रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने दी। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आयोजित एक कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री ने इन दोनों कार्यक्रमों का उद्घाटन किया और पूर्वोत्तर रेलवे को यह एक बड़ी सौगात दी। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ सहित कई सांसद और विधायक मौजूद रहे ।
दिल्ली से वाराणसी की बुलेट ट्रेन के बारे में सवाल पूछने पर मनोज सिन्हा ने कहा की बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में यह बात कही थी । हाई स्पीड का हीरक चतुर्भुज हम पूरे देश में बनाएंगे आज की स्थिति में मुंबई से अहमदाबाद कारिडोर का अध्ययन हो गया है और उसकी फंडिंग का काम भी जापान के द्वारा किया जा रहा है।
उनका कहना था की इसके अलावा कई सेक्टर हैं जिनपर अध्ययन का काम चल रहा है उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है और इस प्रदेश में भी लोग चाहते हैं कि यहाँ पर हाईस्पीड ट्रेन चले। उसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है की वाराणसी को लखनऊ होते हुए दिल्ली से से जोड़ा जाए और इसी निर्णय को लेकर अध्ययन के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी उस पर सरकार अपना फैसला लेगी ।
मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार दो मोर्चे पर काम कर रही है पहला जो वर्तमान में रेलवे सिस्टम चल रहा है उसमें निवेश को बढ़ाया जाए और दूसरी तरफ दुनिया के लोग जिस गति से चल रहे हैं उसी गति से यहां के लोग ही चले उसके लिए हाई स्पीड रेल ही जरूरी है। मनोज सिन्हा ने माना कि हाईस्पीड ट्रेन इस देश में चलनी चाहिए और हमने चुनावी घोषणापत्र में इस बात को कहा है तो उसे पूरा भी करेंगे।
इस कार्यक्रम में बोलते हुए गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से कोलकाता इलाहाबाद और देवीपाटन के लिए नई ट्रेनों की मांग की। योगी ने रेल रूट से भारत नेपाल सीमा होते हुए लखनऊ को जोड़ने की मांग की , जिसको रेल राज्यमंत्री ने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।
इस कार्यक्रम में वाईफाई की सुविधा का उद्घाटन के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि इस से गोरखपुर के युवाओं को सबसे ज्यादा लाभ होगा और गोरखपुर एक आईटी हब के रूप में विकसित हो सकेगा।

हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *