टॉप न्यूज़

गणतंत्र दिवस पर गोरखपुर में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने किया झंडारोहण

 सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने गणतंत्र दिवस पर गोरखपुर में किया झंडारोहण

गोरखपुर: आज पूरे देश मे गणतंत्र दिवस के पर्व को मनाया जा रहा है। गोरखपुर में भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में झंडारोहण का कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर प्रदेश के मंत्री और गोरखपुर प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे।

गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाने के लिए परेड ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया और संवारा गया। इस बार परेड का जिम्मा महिला आईपीएस अधिकारी चारू निगम ने संभाला। पुलिस महकमे की ओर से आयोजित सलामी परेड के दौरान पहली बार यह तस्वीर देखने को मिली। गणतंत्र दिवस पर अभी तक किसी महिला पुलिस अधिकारी ने परेड की कमान नहीं संभाली थी। पहली बार गणतंत्र दिवस पर महिला पुलिस अधिकारी चारू निगम परेड की सलामी का नेतृत्व किया।

इस तस्वीर ने प्रदेश सरकार के नारी सशक्तिकरण मिशन की सबसे बड़ी झलक गोरखपुर वासियों ने देखा। वही  सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ध्वजा रोहण कर शांति का संदेश दिया। इस मौके पर मंत्री ने परेड की सलामी भी ली।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहां की जंहा से राजाओ का राज खत्म होता है वहा से योगी राज शुरू होता है। योगी राज में अब कानून व्यवस्था दिखाई देने लगा है, जब बाढ़ आया तो योगी आदित्यनाथ ने स्वयं बाढ़ में जाकर सामग्री वितरण किया, ऐसा किसी सरकार ने नही किया ।दुनिया मे गोरखपुर मॉडल के रूप में उभरेगा। पूरी सुरक्षा की व्यवस्था रहेगी ऐसा मुझे विश्वास हो गया है। गोरखपुर आदर्श जिला बने इसके लिए मैं आपसे विनती करता हूँ हु । कि अपने जिले को आप स्वच्छ रखें जिससे गोरखपुर भी स्मार्ट सिटी में चयनित हो सके।

वही पहली बार गणतंत्र दिवस पर परेड का नेतृत्व करने वाली IPS अधिकारी चारू निगम ने बताया कि मुझे दूसरी बार परेड का नेतृत्व करने को मिला है मुझे गर्व है कि इस बार भी इसका नेतृत्व मुझे करने को मिला है। इस बात की मुझे बहुत खुशी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *