टॉप न्यूज़

सीएम सीटी में 26 जनवरी को आयोजित परेड में पहली बार महिला अफसर करेगी नेतृत्व

सीएम सीटी में 26 जनवरी को आयोजित परेड में पहली बार महिला अफसर करेगी नेतृत्व

गोरखपुर: 26 जनवरी को होने वाली पुलिस की सलामी परेड में इस बार आधी आबादी का दम दिखेगा। पहली बार सीएम सीटी पुलिस लाइन में सलामी परेड का नेतृत्व महिला पुलिस अधिकारी चारू निगम करेंगी। उनके साथ महिला सिपाहियों की टोली भी होगी,इसके लिए पिछले 1 सप्ताह से रिहर्सल चल रहा है।

पुलिस परेड ग्राउंड में चल रही गणतंत्र दिवस की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। राष्ट्रीय पर्व में अभी 2 दिन बाकी हैं लेकिन पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए परेड ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया और संवारा जा रहा है।पुरुष व महिला पुलिसकर्मी नियमित परेड कर रहे हैं । इस साल परेड में पहली बार महिला आईपीएस अधिकारी चारू निगम संभालेंगी। पुलिस महकमे की ओर से आयोजित सलामी परेड के दौरान पहली बार यह तस्वीर देखने को मिलेगी। इस तस्वीर में प्रदेश सरकार के नारी सशक्तिकरण मिशन की सबसे बड़ी झलक गोरखपुर वासी देख पाएंगे।

बता दें कि जिले में गणतंत्र दिवस पर अभी तक किसी महिला पुलिस अधिकारी ने परेड की कमान नहीं संभाली थी।पहली बार गणतंत्र दिवस पर महिला पुलिस अधिकारी, पुलिस जवानों की टोली आने वाले मुख्य अतिथि को सलामी परेड के साथ ही अपने तमाम तरह के करतब दिखाते हुए अपने कदमताल का हुनर दिखाएगी।

परेड ग्राउंड में परेड का निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि परेड के बाद दरोगा व सिपाही मलखम का करतब दिखाएंगे ।परेड ग्राउंड क्षेत्र क्रीडांगन में उनके प्रदर्शन की जोर शोर से तैयारी भी चल रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *