टॉप न्यूज़

स्थगित हुआ सहजनवा-दोहरीघाट रेल लाइन शिलान्यास कार्यक्रम, लोगों में छायी मायूसी

–चार दशक से रेल लाइन बनने का सपना हुआ क्षीण
–पूर्ण बहुमत की सरकार होते हुए भी बांसगांव संसदीय क्षेत्र को नही मिल पाई रेलवे लाइन

गोरखपुर: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा दोहरीघाट से सहजनवा जाने वाली रेल लाइन का बांसगांव संसदीय क्षेत्र में गोला के वी एस ए वी इंटर कॉलेज मैदान में शुक्रवार को होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम अब स्थगित हो गया है। ऐसे में क्षेत्र के लोगो में मायूसी छा गयी है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि बांसगांव संसदीय क्षेत्र में दोहरीघाट से सहजनवा के लिए जाने वाली रेल लाइन का सपना केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार होते हुए भी चार दशक के बाद भी सपना पूरा नही हुआ।

इस व्यवस्था पर लोगों का भड़ास निकलना शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने पूछा की आखिर यह परियोजना क्यो नही बन पा रही है।क्या इस क्षेत्र में रेल लाइन की जरूरत नही है। आखिर चार दशक से इस क्षेत्र के लोगो की क्या कमी है। शुक्रवार को रेल लाइन का शिलान्यास कार्यक्रम रेल राज्य मंत्री द्वारा घोषित कार्यक्रम अचानक क्यों निरस्त कर दिया गया। यह चर्चा क्षेत्र में जोरो पर चल पड़ा है।

बताते चले कि केंद्र में आई पूर्ण बहुमत की सरकार का कार्यकाल पूर्ण होने को चल पड़ा है। जल्द ही चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी करने की सूचना आ रही है ।उसी बीच अचानक दोहरीघाट से सहजनवा रेल लाइन के शिलान्यास का कार्यक्रम घोषित हो गया। और शुक्रवार को रेल मंत्री द्वारा शिलान्यास गोला तहसील मुख्यालय के बगल में स्थित वी एस ए वी इंटर कॉलेज मैदान में होना था।

कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर चल रही थी। कॉलेज मैदान में मंच और टेंट कुर्सियां आकर भर गई कि अचानक कार्यक्रम स्थगित होने की सूचना आते ही आये हुए समान वापस जाने लगे। क्षेत्र में बड़े जोरो के साथ चर्चा शुरू हो चला कि कार्यक्रम स्थगित हो गया है ।जब इस प्रकरण पर संसदीय क्षेत्र के संयोजक नित्यानंद मिश्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ टेक्निकल समस्या आ जाने के कारण कार्यक्रम निरस्त हो गया।

बहरहाल कार्यक्रम स्थगित हो जाने के कारण क्षेत्र की जनता में जगी आशा की किरण पूरी तरह बुझ गयी। इससे क्षेत्र के लोगो मे भारी आक्रोश व्याप्त है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *