टॉप न्यूज़

अब बगैर अनुमति खोदी सड़क तो होगा मुकदमा

गोरखपुर: अक्सर देखने मे आता है कि पीडब्लूडी, टेलीफोन या फिर बिजली विभाग द्वारा अंडर ग्राउंड वायर डालने के लिए सड़क खोद कर छोड़ दी जाती है। जिससे आने वाले समय मे दुर्घटनाएं व सड़क क्षतिग्रस्त होने लगती है।अब अगर किसी भी विभाग ने बिना अनुमति सड़क को दी तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बता दें कि इन दिनों महानगर के विकास की तमाम योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए सड़कों के किनारे या फिर सड़कें खुदी नजर आती हैं।जिनमे जल निगम और बिजली विभाग के लोग पाइप लाइन व अंडरग्राउंड केबल बिछाने के लिए सड़क पर गड्ढा खोदकर उसे ठीक से भरते भी नहीं है।जिससे जहां हल्की सी बारिस होने पर यहां आसपास की मिट्टी और रोड का क्षरण होता है।जिससे दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

नगर निगम प्रशासन ने इस पर सख्त रुख अपनाया है ।निगम ने पीडब्ल्यूडी,जल निगम दूरसंचार समेत एक दर्जन विभागों को पत्र लिखा है ।जिसमें कहा है कि भविष्य में कहीं अंडरग्राउंड कार्य के लिए अगर खुदाई करना है तो पहले सूचित करें ,ताकि वहां से नई सड़क ना बनाई जाए। नगर निगम रोड कटिंग चार्ज लेने के बाद ही अनुमति देगा प्रदान करेगा।

मुख्य अभियंता नगर निगम सुरेश चंद्र ने बताया कि कोई भी विभाग अगर किसी काम के लिए सड़क खोदता है, तो उससे सड़क ठीक कराने का खर्च वसूल किया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *