टॉप न्यूज़

फरार आतंकी की तलाश में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

 इंडो-नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

गोरखपुर: मंगलवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से आतंकी नवीद उर्फ अबु हंजला के फरार होने सूचना पर भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर चौकसी बढा दी गई है। खुफि़या इनपुट मिलने के बाद बुधवार को भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इंडो-नेपाल बॉर्डर सीमा पर पुलिस और एसएसबी के जवान भारत से नेपाल जाने वालों की सघन तलाशी ले रहे हैं। सीमा पर सीसीटीवी कैमरे से भी आने-जाने वालों पर नजर कड़ी रखी जा रही है।

बता दें कि मंगलवार को जम्मू- कश्मीर में अस्पताल से आतंकियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला करके अपने साथी आतंकी अबु हंजला को छुड़ा लिया था, जिसके बाद सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय से हाई अलर्ट जारी होने के बाद सबसे संवेदनशील महराजगंज जनपद की नेपाल से सटी सोनौली सीमा पर पुलिस एवं एसएसबी ने तलाशी अभियान तेज कर दिया है। सीमा पर निगहबानी करने वाले जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है।

बुधवार को सोनौली सीमा पर पुलिस क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी जवानों की टीम ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान भारत से नेपाल जा रहे वाहनों की सघन तलाशी ली गई। सीओ धर्मेंद्र यादव ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर सीमा पर चौकसी बरती जा रही है।

इस दौरान सोनौली कोतवाल बृजेश सिंह, चौकी प्रभारी अवधेश नारायण तिवारी, एसएसबी के सब इंस्पेक्टर अविनाश कुमार, एसआइ रामशरण मणि त्रिपाठी, श्यामसुंदर चौबे व रविंद्र सिंह सहित पुलिस एवं एसएसबी के तमाम सुरक्षाकर्मी सोनौली सीमा पर मौजूद रहे। तलाशी अभियान जारी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *