टॉप न्यूज़

पैसे के विवाद में हास्टल संचालिका के उपर धारदार हथियार से हमला

Owner-of-a-hostel-attacked-गोरखपुर: कोतवाली क्षेत्र के विजय चौक पर पैसे के विवाद में कुछ लोगों ने हास्टल संचालिका के उपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। पुलिस ने संचालिका को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। हमलावरों ने छात्रावास के मैनेजर को भी पिटा। कोतवाली पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।
बता दें कि कोतवाली इलाके के विजय चौराहे पर ब्वायज हॉस्टल चलाने वाली एक महिला पर बीते 5 जनवरी को 60 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगा था।. ये एक बॉयज हॉस्टल की संचालिका है। हॉस्टल के शेयर में रुपए इनवेस्ट कराकर संचालिका ने सबका हिस्सा हड़प लिया था। शेयर की एवज में फायदा न मिलने पर पार्टनर ने शिकायत दर्ज कराई थी। शेयर होल्डरों ने गत 5 जनवरी को महिला हॉस्टल संचालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।
जिसमे इंस्पेक्टर ने कहा कि पीडित पक्ष की तहरीर मिली थी. लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने सुलह कर लिया था।
अलीनगर विजय चौराहा, गैस गोदाम गली में बॉयज हॉस्टल की संचालिका कुशीनगर जिले के अहिरौली, पकड़ी निवासी एक महिला पर रुपए हड़पने का आरोप लगाया था।
महिलाओं के हो हल्ला करने पर पुलिस ने संचालिका को हिरासत में ले लिया था। महिलाओं ने कहा था कि हॉस्टल में शेयर देने के नाम पर उनसे 60 लाख रुपए ठगी की गई है। उनका कहना था की हॉस्टल की कमाई से उनको मुनाफा भी नहीं दिया जा रहा है और ना ही संचालिका मूल रकम लौटा रही है।
दबाव देने पर संचालिका ने कुछ लोगों को चेक दे दिया था लेकिन एकाउंट में रुपए ना होने से चेक बांउस हो गए। पीडित महिलाओं से तहरीर लेकर पुलिस जांच में जुट गई थी।
कई लोगों से रकम इकट्ठा करके संचालिका ने विजय चौक स्थित गैस गोदाम गली में 170 बेड का हॉस्टल बनवाया था। स्टूडेंट्स के एडमिशन पर पांच हजार से आठ तक फीस तय हुई थी। तीन साल पहले बने हॉस्टल में 50 बच्चे रह रहे हैं। हॉस्टल शुरू होने पर कुछ दिनों तक संचालिका ने शेयरदारों को मुनाफा दिया फिर बाद में किसी तरह का लाभ देने से मना कर दिया। शेयर का लाभ न मिलने पर महिलाएं भड़क उठीं थी।
बता दे कि संचालिका पर ठगी का आरोप लगाते हुए पीडित महिलाओं ने तहरीर दी थी। कोतवाली एरिया के अलीनगर, कुर्मियान टोला मोहल्ले की शशि पांडेय ने 15 लाख, इसी मोहल्ले की रीना देवी ने 13 लाख, सीता देवी ने छह लाख, राजेंद्र नगर मोहल्ले की शांति देवी ने 13 लाख और चौरहिया गोला इस्माइलपुर की चंदा देवी ने तीन लाख रुपए हॉस्टल संचालिका को देने का दावा किया था।
महिलाओं ने कहा था कि 15 से अधिक लोगों को झांसा देकर आरती ने करीब 60 लाख रुपए हड़प लिए हैं। कोतवाली पर चार घंटे तक चली पंचायत में आरोप लगाने वाली महिलाओं ने संचालिका से समझौता कर लिया था। आज इसी प्रकरण में उक्त लोगो ने होस्टल संचालिका और उसके मैनजर को मार पिट कर जख्मी कर दिया।

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *