टॉप न्यूज़

सभा बेलीपार सरकारी जमीन पर हो रहा अवैध कब्जा, डीएम ऑफिस में हुई शिकायत के बाद जागा प्रशासन

सभा बेलीपार में सरकारी जमीन पर हो रहा अवैध कब्जा

गोरखपुर: जनपद के बांसगांव तहसील में पड़ने वाले ग्राम सभा बेलीपार में मिल्कियत सरकार श्रेणी-2 की जमीन पर पूर्व प्रधान व प्रधान पति द्वारा अवैध कब्जा कर व्यवसायिक दृष्टि से दुकान का निर्माण पिछले कुछ दिन से कराया जा रहा था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जब जिलाधिकारी कार्यालय पर किया तो तहसील प्रशासन जागा और शनिवार को काम को रुकवा दिया। रविवार को प्रधान द्वारा दोबारा काम शुरू कराया गया तो बेलीपार पुलिस ने मौके पर पहुंच कर काम को पुनः बंद कराया।

मिली जानकारी के अनुसार तहसील बांसगांव ब्लॉक कौड़ीराम के अंतर्गत ग्रामसभा बेलीपार में मिल्कियत सरकार श्रेणी 2 कदमी परती की जमीन पर राजस्व विभाग व तहसील प्रशासन की अनुमति के बिना ग्राम समाज की जमीन की आड़ में व्यवसायिक दृष्टि से अवैध रूप से दुकानों का निर्माण प्राथमिक विद्यालय के चारों तरफ किया जा रहा था। जिस पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही थी।

ऐसे में ग्राम सभा के निवासियों ने जब जिलाधिकारी कार्यालय में इसकी शिकायत की तो हरकत में आए तहसील प्रशासन ने मौके पर नायब तहसीलदार को भेजकर इस अवैध निर्माण को शनिवार को रुकवा दिया था। जिसके बाद प्रधान द्वारा पुनः रविवार को काम शुरू कराया गया था।पुनः शिकायत होने पर मौके पर पहुंचे बेलीपार पुलिस में काम को रुकवाया और मजदूरों को खदेड़ा।उसके बाद काम बंद हुआ।वैसे इस तरह के मामले बेली पार क्षेत्र में आए दिन होते रहते हैं ।लेकिन किसी के विरोध ना करने के कारण लोग अपने इस तरह के कामों में सफल हो जाते हैं।

इस संबंध में एसडीएम बांसगांव श्रीमती पूजा मिश्रा का कहना है कि मामले की जानकारी है और अधीनस्थ अधिकारियों को भेजकर काम रुकवाया गया है।यदि उस पर कोई नया निर्माण होता है तो तो ऐसा करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *