टॉप न्यूज़

VIDEO देवरिया: अवैध खनन पर विभागीय मिलीभगत उड़ा रही हैं सरकारी निर्देशो की धज्जियां

देवरिया अवैध बालू खनन

देवरिया: प्रदेश मे भाजपा की सरकार बनते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया अवैध बालू खनन पर सख्ती से रोक लगा दी और अपने मातहतों को सख्त निर्देश दिया कि उनके क्षेत्र में कही भी अवैध बालू खनन नही होना चाहिए। लेकिन उनके मातहत उनके इन आदेशो को हवा में उड़ाते नजर आ रहे है।

ताज़ा मामला है देवरिया जनपद का है, जहाँ बालू माफिया रात के अंधेरे में खनन करा रहे है और उनके इंन कार्यो में साथ दे रहे खनन अधिकारी और स्थानिय पुलिस ।उत्तर प्रदेश का देवरिया जनपद– जहा पूरे प्रदेश में बालू खनन पर रोक है लेकिन रोक के बावजूद अधिकारियों की मिली भगत से खनन माफिया अपने मकसद में कामयाब हो रहे है।

इस सम्बंध में सूचना मिलने पर जब मिडिया की टीम घाट पर पहुची तो नाव से बालू निकाला जा रहा था ज्यो ही कैमरा चलना शुरू हुआ खनन माफियाओं में खलबली मच गई और नाव ले कर भागने लगे।लेकिन उनके इस अवैध बालू खनन का लाइव विजुअल कैमरे में कैद हो गया। जब हमने इस मामले पर खनन अधिकारी का पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि हम कैमरे पर बोलने के लिए अधिकृत नही हैं।

वहीँ इस मामले पर जब हमने जिलाधिकारी से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि जनपद में अवैध खनन को लेकर लगातार अभियान चलाये जा रहे है।हम और पुलिस कप्तान कई घाटों पर जा चुके है, अगर इसके बाद भी कही अवैध खनन हो रहा है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। आवश्यकता पड़ी तो मुकदमे भी दर्ज कराये जायेंगे।

अब सवाल यह उठता है कि देवरिया अवैध बालू खनन  में जब लगातार अभियान चल रहा है । इन अवैध खनन के खिलाफ तो फिर कैसे इस तरह के खनन होते वीडियो मिडिया को मिल रहे है! कहीं न कहीं जिला प्रशासन के ढुल मूल रवैये और पुलिस की मदद से जनपद में भारी मात्रा में आमघाट, कुशहरी, बलुआ अफगान, समेत कई घाटों पर धड़ल्ले से बालू का खनन किया जा रहा है जो अब जाँच का विषय है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *