टॉप न्यूज़

VIDEO बेलीपार: छापे के 48 घण्टे बाद ही सजने लगीं कच्ची शराब की दुकानें

–कारोबारियों पर पुलिस का प्रभाव बेअसर

देवब्रत पाण्डेय
गोरखपुर: जनपद के SSP के द्वारा कच्ची शराब के कारोबार के खिलाफ सख्ती करने के बाद भी बेलीपार थाना अंतर्गत डँवरपार बाजार स्थित ईंट भट्टे पर कच्ची का कारोबार भारी तादात में फल-फूल रहा है। क्षेत्र के तमाम ईंट भट्ठों पर कच्ची शराब का कारोबार पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया है। लेकिन डँवरपार के इस ईट भट्टे पर कच्ची का कारोबार नहीं बंद हो पा रहा है।

क्या कारण है आप खुद समझ सकते हैं। यह ईट भट्ठा जहां है, उसके आसपास घनी आबादी है। शराबियों के कारण शाम को महिलाएं टहलने तक नहीं जा पाती हैं। बहुत से घरों का चैन व सुख इस कच्ची शराब ने छीन रखा है। मजदूर इस बुरी लत में उलझे हुए हैं जिस कारण वह सारा पैसा कच्ची पर खर्च कर देते हैं। और परिवार में निरंतर कच्ची के कारण ही कलह मचा रहता है।

क्षेत्र के समस्त ईंट भट्ठों पर कच्ची शराब बंद हो जाने के कारण डँवरपार के इस ईंट भट्ठे पर शाम होते ही मेले जैसा नजारा बन जाता है। यहां पुलिस का भी लोगों को डर नहीं है।

बताते चलें कि बीते कुछ दिनों पहले बेलीपार पुलिस ने इस ईट भट्ठे पर छापा मारकर ढेरों लहन नष्ट किया था। लेकिन पुलिस के जाते ही फिर यहां कच्ची का कारोबार तेजी से फलने फूलने लगा है।

ऐसे में दो सवाल उठते हैं। या तो यहां के कारोबारियों को पुलिस का कोई डर नहीं है या फिर इन्हें कहीं ना कहीं से समर्थन मिल रहा है। अब देखना यह है कि बेलीपार पुलिस डँवरपार ईट भट्टे पर मौजूद कच्ची के कारोबारियों के खिलाफ किस तरह के कदम उठाती है?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *