टॉप न्यूज़

सलेमपुर: केशव मौर्य ने 142.32 cr की लागत से 43 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

वेद प्रकाश दुबे/विकास द्विवेदी
देवरिया: देवरिया से तीस किलोमीटर दूर सलेमपुर में आयोजित किसान मेला और पूर्व सांसद स्व हरिकेवल प्रसाद की छठवी पुण्य तिथि पर लोगों को सम्बोधित करते हुये उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुये कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी के बाद उनके पुत्र राहुल गाँधी कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं,लेकिन देश की जनता उन्हें देश का प्रधान मंत्री कभी नहीं बनायेगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश और देश की सरकार देश में विकास को लेकर चल रही है। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।हमारी सरकार सबका साथ,सबका विकास के नारे पर चल रही है।जबकि सपा,बसपा कांग्रेस अभी तक दूध में नींबू निचोड़ने का काम कर रही है। जबकि हमारी पार्टी दूध में चीनी मिलाकर समाज को जोड़ने का काम करती है।

उन्होंने कहा कि दूध में नीबू डालने पर फट जाता है। जबकि दूध में चीनी मिलाने पर उसका मिठास और बढ़ जाता है। देश में इस समय मोदी रोको प्रतियोगिता चल रही है।लेकिन देश की जनता जान रही है कि देश को तरक्की की राह पर कोई और आगे ले जा सकता है।वह भारतीय जनता पार्टी ही है।

मौर्य ने लोगों को भरोसा दिलाया कि एससी-एसटी कानून का दुरूपयोग नहीं होगा। किसी निर्दोष को इस कानून के तहत नहीं फसाया जायेगा।
इस कानून का कोई व्यक्ति गलत आधार पर मुकदमा दर्ज करवाता है, तो उसके खिलाफ भी जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।इस कानून के तहत किसी निर्दोश का उत्पीड़न नहीं करने दिया जायेगा।लेकिन पीड़ित को इस कानून के तहत पूरा न्याय भी मिलेगा।

श्री मौर्य ने यहां किसान मेला का अवलोकन करने के बाद 69.87 करोड़ रूपये की लागत से बन रही 23.10 किलोमीटर सड़क के 7 परियोजनाओं का लोकापर्ण किया।इसके साथ उन्होंने 141.32 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले 43 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने किसान मेला में लगे करीब 29 प्रदर्शनी पान्डालों का अवलोकन किया।

एक सवाल पर कि भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्र शेखर उर्फ रावण जो राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत 16 माह से जेल में बंद था और उसको उसके मां के आवेदन पत्र पर समय से पहले रिहा कर दिया, पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हिंसा के विरुद्ध है। अगर जातीय हिंसा फैलाकर समाज में विद्वेष फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।अगर चन्द्र शेखर उर्फ रावण जेल से बाहर आने के बाद इस तरह की फिर ऐसी गतिविधि करते हैं तो सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

तय समय सीमा से लगभग एक घण्टे की देरी से पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य मौर्या ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। माला पहनाकर डिप्टी सीएम का स्वागत किया गया। देवरिया के जिलाधिकारी अमित किशोर ने उन्हें फल देकर सम्मानित किया। वह फल जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को वितरित किया जाएगा।

उसके बाद केशव प्रसाद मौर्या को गजला शक्ति की पहचान है बताते हुए सम्मान दिया गया। केशव प्रसाद मौर्य ने आयोजित कार्यक्रम पर मंच पर चढ़ने के साथ ही स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और हरिकेवल प्रसाद के तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर नमन और श्रद्धांजलि दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *