टॉप न्यूज़

लड़की को बरामद कर पुलिस ने करवाया विवाह, सराहनीय पहल पर सुर्खियों में छाई खजनी पुलिस

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: जनपद के खजनी थाना क्षेत्र के बिहारी बुजुर्ग गांव में पिछले 11 अगस्त को अचानक गायब हुई एक लड़की के परिजनों द्वारा लिखाई गुमशुदगी के मामले में सक्रिय रही। खजनी पुलिस ने न सिर्फ भगाई गयी युवती को बरामद किया बल्कि उसके आशिक को भी दबोच लाई और थाना परिसर में दोनों पक्षों की रजामंदी न होने पर अपना पैंतरा बदला और उन दोनों प्रेमी जोड़े का विवाह भी करा दिया।

पुलिस की इस दरियादिली की खजनी इलाके में मिसाल तो कायम हुई ही, जिम्मेदारों की खूब सराहना हुई। हमारे खजनी प्रतिनिधि को मिली जानकारी के मुताबिक 11 अगस्त को युवती की गुमसुदगी खजनी थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसकी जांच तेज तर्रार उपनिरीक्षक रुद्र प्रताप सिंह को दी गयी थी। पुलिस ने सर्विलांस के जरिये दोनों के लोकेशन को खंगाल डाला। भगाई गयी युवती को लोकेशन आजमगढ़ क्षेत्र के रामदासपुर में मिला।

उप निरीक्षक रुद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंच कर आशिक अंगद चौहान पुत्र घुरहू चौहान को गिरप्तार करते हुए लड़की को भी बरामद कर लिया। 17 अगस्त को खजनी थाने में दोनों के परिवारों को बुलाया गया और आपस मे पंचायत खजनी थाने में ही शुरू हुई। इस दौरान किये युवती अपनी ज़िद पर अड़ी रही जिसका नतीजा यह रहा कि खजनी इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय व उपनिरीक्षक उपनिरीक्षक रुद्र प्रताप सिंह ने राधा कृष्ण व हनुमान मंदिर के समक्ष दोनों की शादी करवा दी।

उक्त अवसर पर लड़की पक्ष व लड़के पक्ष के जिम्मेदार उपस्थित रहे। वही समाज सेवी इंजीनियर गिरिजेश कुमार भास्कर ने वर बधू को आशीर्वाद देते हुए 2500 नगद भी दिया। बीएससी समकक्ष की छात्रा फेसबुक पर अंगद चौहान की दीवानी हो गयी थी और आशिक के साथ फरार हो गयी।

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भी जब प्रेमी जोड़ा टस से मस नहीं हुआ और दूसरी तरफ परिजन भी जब नहीं मान रहे थे तो पुलिस ने पैंतरा बदला और प्रेमी जोड़े के पक्ष में खड़ी होकर खजनी क्षेत्र के एक मंदिर में दोनों के विवाह समारोह की साक्षी बनी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *