टॉप न्यूज़

दूधिया रोशनी से जगमगाएगी सीएम सिटी गोरखपुर की सड़कें, गलियां

जगमगाएगी सीएम सिटी गोरखपुर की सड़कें

गोरखपुर: सीएम सिटी की लगभग सभी सड़कें और गलियां जल्द ही दूधिया रोशनी से चकाचौंध होंगी।इससे जहां बिजली बचेगी,वहीं दूसरी तरफ चौराहे भी आकर्षक दिखने लगेंगे। इस महत्वपूर्ण योजना पर काम भी शुरू हो चुका है, जिसके तहत महानगर में कुल 32 हजार एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी।

इस कार्य को अंजाम देने के लिए इएसएल लिमिटिड का सरकार से करार है।पहले इस कम्पनी ने लाइटें लगाने के लिए नगर निगम को सुपुर्द कर दिया था,जिसे नगर निगम कर्मचारी लगवा रहे थे।लेकिन इसमें अक्सर शिकायतें मिलने लगीं कि वे अपने जान-पहचान के लोगों के यहाँ ही मानक से ज्यादा लाइट लगवा रहे हैं।

इन शिकायतों पर गम्भीर हुई कम्पनी ने अब निगम क्षेत्र में लाइटें लगाने के लिए अपने वेंडर्स की जिम्मेदारी दे दी है।जिन्होंने अपने काम को बखूबी अंजाम देना शुरू भी कर दिया है। वार्ड संख्या 68 से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

इन एलईडी लाइटों में सभी फिलिप्स और हैवेल्स जैसी ब्रांडेड कम्पनियो के हैं।यह लाइटें सूरज की रोशनी से जलेंगी-बूझेंगी।जिसमे शाम ढलते ज्यों ज्यों सूरज मद्धम होगा, इन लाइटों का प्रकाश बढ़ता जाएगा और सुबह ज्यों ज्यों सूरज की रोशनी बढ़ेगी, लाइटें स्वतः कम रोशनी होते हुए बुझ जाएंगी।

इस कार्य को अंजाम देने वाली कम्पनी इएसएल नगर निगम क्षेत्र में सात साल तक इसका रख-रखाव करेगी।किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पर उसके दुरुस्तीकरण की जिम्मेदारी भी सम्हालेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *