टॉप न्यूज़

हाल-ए-गोरखपुर महराजगंज मुख्य मार्ग: सड़क बना नासूर, पहुंचा रहा है राहगीरों को चोट

–व्यापारियों में आक्रोश, सड़कों पर कीचड़, गड्ढों व जलभराव से धंधा हो रहा चौपट

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: विगत दो वर्षों से बन रहा गोरखपुर-महराजगंज फोरलैन अब राहगीरों को चोट देने लगा है। सड़क पर बने बडे-बडे गड्ढे और उसमें भरे बरसाती पानी से सड़क ताल की तरह दिखने लगी है। फोरलेन बना रही कम्पनी व क्षेत्रीय विधायक, नेताओं द्वारा अनदेखा किये जाने से व्यापारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है। व्यापारियों ने जल्द से जल्द रस्ते को ठीक करवाने की मांग की है।

विगत 5 दिनों से गोरखपुर जनपद में रुक रुक कर हो रहे बारिश से जहाँ जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीँ सबसे ज्यादा समस्या गोरखपुर महराजगंज मार्ग पर चलने वाले राहगीरों को उठानी पड़ रही है । लगभग एक माह से ही सड़क नासूर बनी हुई है जो राहगीरों को आये दिन चोट पहुंचा रही है। दूसरी तरफ व्यापारियों का भी धंधा चौपट हो गया है। सड़कों पर कीचड़ और घुटने भर पानी लगने से बाजार एक दम फीका हो गया है। जिससे व्यापारियों में रोष व्याप्त है।

भटहट कस्बे में स्थित चूड़ी महल के प्रोपराइटर मैनुद्दीन ने बताया कि जब से सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है तबसे परेशानी लगी हुई है। लेकिन इधर बरसात शुरू होने के बाद राहगीरों संग हम लोगों की भी मुश्किलें बढ़ गयी है। और कोई रास्ता ना होने से आये दिन लोग बड़े बड़े गढ्डों में गिर कर अपना हाथ पैर तुडवा रहे हैं। अब तो बाजार भी धीमा हो गया है।

व्यापारियों श्याम मोहन, कमलेश जायसवाल, सोनू सर्राफ, विनोद जायसवाल, सत्यप्रकाश सिंह, पवन वर्मा, दुलारे वर्मा, डॉ यूएस यादव, ओमप्रकाश यादव आदि लोगों ने बताया कि रास्ते पर कीचड़ और बड़े बड़े गड्ढों से राह चलना दुश्वार हो गया है। अभी पूरा बरसात का मौसम बाकी है। शुरुआत में ये हाल है तो फिर आगे क्या होगा, इसका आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है।

यहाँ तक कि अब तो कुछ दुकानदारों के दुकानों में भी गंदा पानी घुस जा रहा है। कई बाइक चालक गिर कर अपना मुंह हाथ तोड़वा चुके हैं। इतने बड़े बड़े गड्ढे हो जाने के बाद भी सड़क बना रही कंपनी का ध्यान ना देना और किसी भी नेता द्वारा इसकी सुधि नही लेना बड़े आश्चर्य की बात है। व्यापारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द नही कराई गयी तो व्यापारी आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

यहां बता दें कि सपा सरकार के कार्यकाल में ही गोरखपुर महराजगंज फोरलेन का निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ था । बीच में पैसे के अभाव में कार्य छः महीने तक ठप हो गया था । पुनः योगी सरकार ने जनसमस्याओं को देखते हुए पैसे रिलीज किया था । जिसके बाद छात्र शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पुनः सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया था। तब से कार्य चल रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *