टॉप न्यूज़

जश्‍न में मातमः गोरखनाथ थाना क्षेत्र में तिलक समारोह में खाना परोसने के विवाद में युवक की हत्या

गोरखनाथ थानाक्षेत्र में खाना परोसने के विवाद में युवक की हत्या

गोरखपुर: योगीराज में जिस तरह से अपरा‍धियों के हौसले बुलंद हैं उससे सभी लोग सकते में हैं। उन्‍हीं के गोरखनाथ थानाक्षेत्र में जिस तरह से तिलक समारोह में युवक की हत्‍या कर दी गई उससे कानून व्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

बीती रात तिलक समारोह में खाना परोसने के विवाद में तिलक में लड़की पक्ष की ओर से आए बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी। मृत युवक लड़के पक्ष के मोहल्‍ले का ही रहने वाला था। वह तिलक समारोह में शामिल होने आया था। मृतक की आरोपियों के साथ पुरानी रंजिश बताई जा रही है। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

गोरखनाथ थानाक्षेत्र के रामनगर कालोनी निवासी लक्ष्‍मी नारायण सिंह ने बताया कि उनके पुत्र 40 वर्षीय पुत्र अरविन्‍द कुमार सिंह उर्फ मंटू सिंह अपने मोहल्‍ले के रहने वाले अभिषेक सिंह के तिलक समारोह में कल रात शामिल होने के लिए गोरखनाथ थानाक्षेत्र के ‘जश्‍न मैरेज हाल’ में गए थे. अभिषेक की शाहपुर थानाक्षेत्र के शिवपुर साहबाजगंज निवासी अंजली के साथ 18 फरवरी को शादी होनी थी।

रात 11.15 बजे तिलक के बाद खाने का कार्यक्रम चल रहा था। इसी बीच गोलियों की आवाज से वहां अफरातफरी मच गई। गोली चलने की आवाज आने के बाद वहां से लोग भागने लगे। मृतक अरविन्‍द कुमार सिंह का लड़की पक्ष की ओर से आए दीपक सिंह, आशुतोष भट्ट, निक्‍की और दो अज्ञात लोगों से खाना परोसने को लेकर विवाद हो गया। उसके बाद दीपक सिंह ने अरविन्‍द कुमार सिंह की कनपटी पर तमंचे से गोली मारकर हत्‍या कर दी।

मृतक अरविन्‍द कुमार सिंह 3 बहनों में इकलौते भाई थे। उनकी शादी हो चुकी है और उनका 5 साल का एक बेटा भी है। वह रेलवे में ठेकेदारी का काम करते थे। बताया जा रहा है कि उनकी आरोपियों के साथ पुरानी रंजिश भी थी। आशंका जताई जा रही है कि रेलवे के ठेके के विवाद में ही अरविन्‍द की हत्‍या की गई है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अरविन्‍द कुमार सिंह का रिवाल्‍वर भी लेकर फरार हो गए।

इस घटना के बाद तिलक समारोह में अफरा-तफरी मच गई। समारोह में आए लोग इधर-उधर भागने लगे। एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने बताया कि जश्‍न मैरेज हाल में तिलक समारोह के दौरान युवक की हत्‍या की गई है। आरोपियों के खिलाफ मृतक पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है। घटना के कारणों के बारे में तफ्तीश की जा रही है। जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तारी का प्रयास भी किया जा रहा है।

दूल्‍हा अभिषेक सिंह के चाचा लाल बहादुर सिंह ने बताया कि उनके भतीजे का तिलक था। खाना चल रहा था। धीरे-धीरे भीड़ छट रही थी। 10-15 लोग खाना खा रहे थे। इसी दौरान गोली की आवाज सुनाई दी। उसके बाद भगदड़ मच गई। किस वजह से घटना को अंजाम दिया गया ये उन्‍हें नहीं मालूम है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *