टॉप न्यूज़

एमएलसी चुनाव: आत्महत्या की धमकी के बाद सपा ने जय प्रकाश यादव को घोषित किया पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी

mlcगोरखपुर: जय प्रकाश यादव के आत्महत्या की धमकी देने और दिल का दौरा पड़ने के दो दिन बाद समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री को स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन परिषद चुनाव के लिए पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो ने पार्टी प्रत्याशी लाल अमीन खान को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिस के कारण अब कुल लवबो लुआब ये है कि सपा प्रत्याशी का चुना जाना तय हो गया है।
बता दे कि पिछले एक सप्ताह से सपा में एम् एल सी पद के लिए काफी उहापोह की स्थिति बानी रही। पहले जय प्रकाश का परचा भरवाया गया फिर काटकर सीपी चन्द को प्रत्याशी घोषित कर उन्हें  तगड़ा झटका दे दिया गया। जिसमे उन्हें हर्ट अटैक का सामना करना पड़ा। जिस के नाते उनको पी जी आई में भर्ती तक होना पड़ा। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सपा सुप्रीमो ने आज फिर उन्हें अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया।
बता दे कि पार्टी के गोरखपुर और बस्ती मंडलो में प्रत्याशियों को लेकर हुए उठापटक और उससे पार्टी के अंदरखाने में पनप रहे भरी असंतोष को देखते हुए पार्टी स्तर पर इसको मैनेज कर पहले तो बस्ती से प्रत्याशी बृजकिशोर सिंह को ऊर्जा राज्यमंत्री का पद नवाजा फिर दूसरे चरण में गोरखपुर से सीपी चंद को कही अन्य जगह देने की संभावित आश्वासन के साथ ही जय प्रकाश को फिर से प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
सबसे बड़ी बात ये कि इस सीट को सपा के पक्ष में बनाये रखने के लिए पार्टी से विद्रोह कर परचा भरने वाले काली शंकर और कुँवर प्रताप सिंह में कुँवर प्रताप सिंह ने भी आज परचा वापस ले लिया, इसके साथ ही कभी सपा के मीडिया प्रभारी की भूमिका निभाने वाले काली शंकर को भी साधने का प्रयास किया जा रहा है।
Jaipraksh-Yadav-files-nomin
नामांकन के बाद सभा को संबोधित करते जय प्रकाश यादव
jp-yadav
cp-chand1
नामांकन करते सीपी चन्द
cp-chand

एमएलसी चुनाव | आत्महत्या की धमकी देने के बाद पूर्व मंत्री जय प्रकाश यादव को पड़ा दिल का दौरा 

बार बार टिकट काटना और देना जय प्रकाश यादव का अपमान: बसपा विधायक जीएम सिंह

टिकट कटने और मिलने की अफवाहों के बीच सीपी चंद ने भरा एमएलसी का परचा

गोरखपुर में अटकलों को लगा विराम, जयप्रकाश यादव ने सपा के बैनर पर भरा परचा

पनियरा से विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे विधान परिषद् सभापति गणेश शंकर पांडेय, जीएम सिंह को मिलेगी नई जिम्मेदारी

गोरखपुर की राजनीति से जुड़ी हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *