टॉप न्यूज़

बंधो के रख रखाव में धन की कमी नहीं आयेगी: धर्मपाल सिंह

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: प्रदेश सिंचाई व सिंचाई यांत्रिक एवं जनपद के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने सर्किट हाउस सभागार में बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि बंधों के रख रखाव में धन की कमी नही होगी। इसलिए सभी बंधों के रखरखाव के कार्य में कोई कमी न आने पाये।

बुद्धवार को उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि रैटहोल्स व रेनकट या अन्य कोई जानकारी प्रशासन की ओर से दी जाये तो उस पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। मंत्री जी ने सभी जन प्रतिनिधियों से अपील किया कि अतिवृष्टि एंव बाढ़ आदि के कारण ढहे मकानों की सूची उप जिलाधिकारियों को उपलब्ध करावें और प्रशासन का सहयोग करें।

मंत्री ने निर्देश दिया कि जो भी विद्युत के जर्जर तार है उसको बदला जाये और 48 घंटे के अन्दर ट्रांसफारमरों का प्रतिस्थापन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने नलकूप विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी राजकीय नलकूप है उनका सौन्दर्यीकरण कराया जाये तथा सिंचाई विभाग की जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाये।

उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि जनपद में कूड़ा निस्तारण एंव सफाई व्यवस्था में और सुधार लाया जाये तथा मोबाइल टायलेट भी जगह जगह पर स्थापित किया जाये। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से पशुओं के टीकाकरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि टीम भेजकर गांव में शत प्रतिशत पशु का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये। जिला पंचायत राज अधिकारी को खराब हैण्डपम्पों के मरम्मत कराने के निर्देश देते हुए मंत्री ने कहा कि सभी सफाई कर्मियों को गांव में कार्य करने के लिए भेजा जाये।

सिंचाई मंत्री ने लो0नि0वि0 के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात में जो भी सड़के खराब हो गयी है उन्हें ठीक कराया जाये। इस दौरान विधायक सदर राधामोहन दास अग्रवालए पिपराइच विधायक महेन्द्रपाल सिंह ने सफाई एवं अन्य समस्याओं आदि से मंत्री जी को अवगत कराया।

बैठक में जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने बाढ़ से बचाव के लिए की गयी तैयारियों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि 89 बाढ़ चौकी 24 घंटे कार्यरत हैं तथा कलेक्ट्रेट में केन्द्रीय कार्यालय स्थापित है और सभी 7 तहसीलों में कन्ट्रोल रूम भी संचालित है। उन्होंने मंत्री जी को आश्वासन दिया कि उनके निर्देशों शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जायेगा।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुरए सांसद बासगांव कमलेश पासवान, विधायक सहजनवा शीतल पाण्डेय, विधायक खजनी संत प्रसाद सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि गण एंव अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *