टॉप न्यूज़

बैंक क्लोजिंग के चलते डीडीयू संयुक्त प्रवेश आवेदन अब 2 अप्रैल से

गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया में कार्यक्रम में आंशिक बदलाव किया गया है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार इस परीक्षा के आवेदन फार्म 28 मार्च से भरे जाने वाले थे, लेकिन तकनीकी कारणों से अब यह आवेदन फार्म 2 अप्रैल से भरे जाएंगे।

यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया की इस कार्यक्रम मैं बदलाव का कारण बैंकिंग संस्थानों में वित्तीय वर्ष की समाप्ति के समय संपादित की जाने वाली क्लोजिंग प्रक्रिया का जारी रहना है ,जिसके चलते बैंकों के लिए बड़ी संख्या में नए प्रकार के वित्तीय लेन-देन करना थोड़ा कठिन होता है। उस समय सभी प्रकार के लेखा को अंतिम रूप दिया जाता है और इसमें बैंक का समूचा उपक्रम शामिल होता है ।

उन्होंने बताया की हालांकि विशेष परिस्थितियों में आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान संपन्न भी किया जा सकता है, लेकिन इसमें अभ्यर्थियों को तकनीकी व्यवधानो का सामना भी करना पड़ सकता है। इस बाबत कुलपति प्रो विजयकृष्ण सिंह का स्पष्ट निर्देश है कि अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया में या ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

इसलिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा संचालन समिति ने आवेदन प्रक्रिया को बैंक क्लोजिंग के पश्चात यानी 2 अप्रैल से प्रारंभ करने का निर्णय लिया है । उन्होंने बताया कि संयुक्त प्रवेश प्रक्रिया की वेबसाईट https://ddugu.edu.in पर प्रवेश परीक्षा के संबंध में सभी प्रारंभिक सूचनाएं उपलब्ध है । अभ्यर्थियों को सुझाव दिया जाता है कि वे इसे भलीभांति देखने के पश्चात आवेदन फॉर्म भरें ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *