टॉप न्यूज़

बहुत खूब! अब विराट कोहली भी करेंगे सहजनवां में मतदान

गोरखपुर: ये लीजिये! अब गोरखपुर के उपचुनाव में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली भी विधान सभा सहजनवा क्षेत्र में मतदान करेंगे।यह सब नगर निकाय चुनावों में हुए वोटरलिस्ट में नाम घटाने-बढ़ाने के बाद लोकसभा चुनाव की वोटरलिस्ट की कागजी औपचारिकता की वजह से जल्दबाजी में हुआ है।मामला तब पकड़ में आया जब स्थानीय बीएलओ के हाथ तहसील से मिली मतदाता पर्ची पर नाम पता का मिलान किया गया तो सब हवा हवाई निकला।इस प्रकरण के खुलासे के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है।

जी हां! एक तरफ जहां जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर लोकसभा के उपचुनाव में किसी भी तरह की गडबड़ी रोकने के लिए सख्त हिदायत दे रहे हैं।वहीं इस तरह के ख्यातिलब्ध व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में आने से पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठना स्वाभाविक है।बता दें कि उपचुनाव में मतदान 11 मार्च को होना है।जिसके लिए प्रशासन द्वारा मतदाता पर्ची का वितरण करवाया जा रहा है।

सदर संसदीय क्षेत्र के विधान सभा सहजनवां में भी पर्चियों को वितरित करने के लिये बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है।जिसमे ड्यूटी में लगी बीएलओ सुनीता चौबे को तहसील से चार-पांच दिन पहले विराट कोहली की तस्वीर लगी फोटो मतदाता पर्ची बांटने के लिए दी गई थी, जिसे देखकर वह खुद ही सन्न रह गई। उन्होंने कहा कि इस नाम का पता नहीं चलने पर सभासद गोपाल जायसवाल को मतदाता पर्ची दे दी है।

बीएलओ के मुताबिक सहजनवा विधान सभा क्षेत्र 324 के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है। फोटो मतदाता सूची में जहां लिंग की जगह पुरुष और पहचान पत्र आरएसवी 2231801 दर्ज है।

वहीं मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर – 2 दर्ज है। इस मामले की खबर लगते ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभुनाथ ने इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी सहजनवा से इसकी जांच रिपोर्ट तलब की है। उधर उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि जांच शुरू करा दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *