टॉप न्यूज़

देवरिया में शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद बोले, भाजपा ने तोड़ा है जनता का भरोसा

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: पुरी के पीठाधीश्वर जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद ने यहां कहा है कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार ने देश की जनता का भरोसा तोड़ा है। श्री स्वामी अधोक्षजानंद ने रविवार को जिले में विप्र समागम सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने से पूर्व यहां इस संवाददाता से बातचीत में कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिये, बनाना उन्हीं को है। तो फिर क्या कारण है कि अभी तक राम मंदिर नहीं बन पाया। यह उन्हें सोचना चाहिये।

शंकराचार्य ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर का विषय मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ का नहीं है। बल्कि यह केन्द्र सरकार का,संसद का और सुप्रीम कोर्ट का विषय है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का अपना तरीका है काम करने का और वह कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि संसद में उस पार्टी की बहुमत है,जो राम मंदिर बनाने की पक्षधर रही है। लेकिन उनकी ईमानदारी पर शक हो रहा है।वो ईमानदारी से राम मंदिर बनवाने के लिये काम नहीं कर रही है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुये कहा कि राम के नामपर तीन सीटों से आज तीन सौ सीटों पर आनेवाली भाजपा की केन्द्र सरकार राम के प्रति अपनी वफादारी नहीं पेश कर रही है।

स्वामी अधोक्षजानंद ने कहा कि संसद में ऐसे ऐसे बिल संसद में लाये गये हैं,जो भाजपा के एजेन्डे में कभी नहीं रहे और ऐसे बिलों को संसद में पारित कराया गया।जिसको सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया था।लेकिन केन्द्र की सरकार ने ऐसे बिल को सुप्रीम कोर्ट में निरस्त होने के बाद संसद में पारित कराया है।

स्वामी ने सरकार से कहा कि राम के सहारे सत्ता में आई केद्र की भाजपा सरकार ने जनता के भरोसा को तोड़ा है।उन्होंने कहा कि अभी केन्द्र सरकार के कुछ दिन बाकी हैं।सरकार चाहे तो भरोसे को पुनः जीवित कर सकती है।इसके लिये अयोध्या राम मंदिर बनाने के सम्बन्ध में कुछ ठोस करके देना पड़ेगा। राजनीति में धर्म के सवाल पर स्वामी ने कहा कि करीब बीस सालों से राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कुछ पार्टिया कर रही हैं।धर्म सत्ता की सीढ़ी नहीं हो सकती।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *