टॉप न्यूज़

पूर्वांचल के सबसे बड़े स्वर्ण कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर एक साथ Income Tax का छापा

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: पूर्वांचल ही नहीं कलकत्ता तक फैले एक व्यवसायी घराने के स्वर्ण कारोबार पर आयकर विभाग की नजर पड़ी और बेहद गुप्त व सुनियोजित तरीके से सोमवार दोपहर में दबिश डाली गयी। आपको बतादें कि मंगलवार सुबह तक चले इस कार्यवाही में कारोबारी के आवास को भी खंगाला गया और कुछ दस्तावेज भी टीम अपने साथ ले गयी।

जी हॉ! गोरखपुर के स्वर्ण कारोबार हरि प्रसाद गोपी क्रष्ण सर्राफ के महानगर में सभी प्रतिष्ठानों के अलावा देवरिया, कुशीनगर व बस्ती जनपद में भी उक्त बैनर वाले प्रतिष्ठानों पर एक ही समय पर आयकर विभाग की रेड हुई। बेहद सधे हुए अन्दाज में आयकर विभाग की टीम ने यह कार्रवाही की जिसकी भनक न तो चारों जनपद के कलेक्टर और न हीं पुलिस के आलाधिकारियों को हो सकी। मीडिया को भी इस रेड की भनक देर शाम को हुई।

सूत्रों की माने तो यह कार्यवाही पहले कलकत्ते में हुई और फिर विभागीय निर्देश पर पूर्वांचल के उपरोक्त चारों जिलों में दबिश डाली गयी। सम्बन्धित ब्यापारी घराना या उनके स्टाफ की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी हैं। यहॉ तक कि गोरखपुर में बैठने वाले नवागत एडीआई भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं दिखे।

बताया जाता है कि रेड डालने के लिए सेण्ट्रल यूनिट ने कलकत्ते की टीम को निर्देशित कर रखा है। गोरखपुर आयकर विभाग की टीम से इस रेड से कोई सरोकार नहीं है हॉलाकि दबिश डालने वाली टीम के साथ गोरखपुर आयकर विभाग के एडीआई भी मौजूद थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *